ताज़ा खबर
 

एचडी कुमारस्वामी का अजब बयान, कहा- विक्रम के लिए ‘अशुभ’ साबित हुई ISRO में पीएम मोदी की मौजूदगी

एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि शायद पीएम का इसरो में कदम रखना वैज्ञानिकों के लिए सही नहीं रहा। उनका इसरो केंद्र में होना अपशगुन था।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और पीएम मोदी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने गुरूवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भारतीय अनुसंधान संगठन ( इसरो) के केंद्र में होना अपशगुन था। कुमारस्वामी ने मैसूर में कहा,’ पीएम मोदी यह संदेश देने के लिए आए थे, जैसे वह खुद चंद्रयान 2 को लैंडिंग करवाने वाले थे और संदेश भेजने वाले थे। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों ने चंद्रमा मिशन के लिए 10 साल कड़ी मेहनत की थी। ‘

कुमारस्वामी ने मोदी पर कसा तंजः एचडी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा;’पीएम मोदी यह संदेश देने बेंगलुरु आए थे, जैसे वह खुद चंद्रयान-2 लैंड करा रहे हैं। उन्होंने कहा,’ वैज्ञानिकों ने पिछले 10 साल चंद्रमा मिशन के लिए कड़ी मेहनत की है। साल 2008 में ही कैबिनेट ने इसके लिए मंजूरी दे दी थी। मोदी ऐसे बेंगलुरु आए थे, मानो वो खुद चंद्रयान-2 को उड़ा रहे हों’ उन्होंने आगे कहा कि शायद पीएम का इसरो में कदम रखना वैज्ञानिकों के लिए सही नहीं रहा।

चांद पर लैंड करते वक्त टूटा संपर्कः बता दें कि पिछले शनिवार (7 सितंबर) को लैंडर विक्रम जब चांद की सतह पर लैंड कर रहा था, उसी दौरान इसरो का उससे संपर्क टूट गया था। जानकारी के मुताबिक लैंडर विक्रम ने आखिर के कुछ मिनटों में संपर्क खो दिया। बाकी सारी प्रक्रिया प्लान के मुताबिक हुई। इसरो चीफ के सिवन ने इस मामले पर कहा कि लैंडर विक्रम के लैंडिंग के ग्राफ के मुताबिक, लैंडर से संपर्क करीब 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर टूटा।

संपर्क साधने की कोशिश जारीः जानकारी के मुताबिक, इसरो की चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम से संपर्क साधने की कोशिश जारी है। यही नहीं इस काम में इसरो की मदद के लिए नासा ने भी आगे हाथ बढ़ाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सेवा सप्ताह का आयोजन
2 पूर्वी लद्दाख की पेंगोंग झील पर चीन का दावा, कहा- यह इलाका पूरी तरह से चीनी क्षेत्र में स्थित
3 सोशल मीडिया पर सक्रिय रहें, पर सड़कों पर भी उतरें कांग्रेसी, सोनिया गांधी की अपील
ये पढ़ा क्या?
X