ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता ने कुत्‍ते से की कर्नाटक के राज्‍यपाल की तुलना, बोले- वफादारी का कीर्तिमान स्‍थापित किया

Karnataka News: विधानसभा में अपने भावुक भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा सदन में बहुमत साबित करने के लिए आवश्यक संख्या नहीं जुटा पाई है। उन्होंने कहा, "अगर मैं सत्ता छोड़ता हूं, तो भी मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। मेरा जीवन जनता के लिए है।"

Author Published on: May 19, 2018 6:20 PM
गवर्नर को इस्‍तीफा सौंपते बीएस येदियुरप्‍पा। (Photo: ANI)

कर्नाटक के राज्‍यपाल वजुभाई वाला पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने आपत्तिजनक बयान दिया है। राज्‍य में बीजेपी को सत्‍ता के लिए आमंत्रित कर विपक्ष के निशाने पर आए राज्‍यपाल की तुलना निरुपम ने जानवर से की है। निरुपम ने एएनआई से बातचीत में कहा, ”राज्‍यपाल वजुभाई वाला जी ने वफादारी का एक कीर्तिमान स्‍थापित किया है। शायद हिंदुस्‍तान का हर आदमी अपने कुत्‍ते का नाम वजुभाई वाला ही रखेगा क्‍योंकि उससे ज्‍यादा वफादार तो कोई हो ही नहीं सकता।” कांग्रेस अब राज्‍य में जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने शपथ लेने के दो दिनों बाद विधानसभा में विश्वास मत से पहले ही इस्तीफा दे दिया। येदियुरप्पा ने विधानसभा में बहुमत के लिए आवश्यक सदस्यों की संख्या न होने के कारण इस्तीफा दे दिया।

विधानसभा में अपने भावुक भाषण के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि भाजपा सदन में बहुमत साबित करने के लिए आवश्यक संख्या नहीं जुटा पाई है। उन्होंने कहा, “अगर मैं सत्ता छोड़ता हूं, तो भी मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। मेरा जीवन जनता के लिए है।” अपने 15 मिनट के भाषण के दौरान 75 वर्षीय भाजपा नेता ने कहा कि ऐसा कोई रास्ता नहीं बचा था, जिससे कर्नाटक के लोगों की सेवा की जाए, क्योंकि कांग्रेस ने अपने विधायकों को उनके परिजनों से भी बातचीत करने नहीं दिया।

येदियुरप्पा ने कहा, “अगर लोगों ने हमें 104 के बदले 113 सीटों पर जिताया होता तो, हम इस राज्य को स्वर्ग बना देते। लेकिन मैं अपने अंतिम सांस तक राज्य के लिए लड़ता रहूंगा। हम लोकसभा की 28 सीटों में से 28 पर जीत दर्ज करेंगे और अगले विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के लिए हम 150 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।”

12 मई को हुए विधानसभा चुनाव में 104 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, जबकि कांग्रेस के पास 78 और जनता दल (सेकुलर) के पास 37 सीटें हैं। इसके अलावा दो सीटें निर्दलीयों के पास और एक सीट बसपा के पास है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Karnataka Floor Test Updates: सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस को दोहरा झटका, बोपैय्या बने रहेंगे प्रोटेम स्पीकर
2 कर्नाटक शक्ति परीक्षण: बीजेपी के सामने हैं ये 4 विकल्प, वर्ना येदियुरप्पा को देना होगा इस्तीफा
3 ठेकेदारों को नितिन गडकरी की वॉर्निंग- गड़बड़ करोगे तो बुलडोजर के नीचे डाल दूंगा