ताज़ा खबर
 

एचडी कुमारस्वामी राजनीति से ले सकते हैं संन्यास, सीएम पद गंवाने के बाद दिए संकेत

कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद जेडीएस नेता कुमार एचडी स्वामी राजनीति से दूरी बनाने की सोच रहे हैं और उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की ओर भी इशारा किया।

Author Updated: August 3, 2019 7:29 PM
एचडीकुमार स्वामी फोटो सोर्स-ANI

कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी राजनीति से दूरी बनाने की सोच रहे हैं और उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की ओर भी इशारा किया। उन्होंने शनिवार को कहा कि कि वह राजनीति से दूर जाने की सोच रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह गलती से सीएम बन गए। उनका कहना है कि कहा कि वे संयोगवश मुख्यमंत्री बने थे।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उन्होंने कहा कि, ‘मैं राजनीति से दूर जाने के बारे में सोच रहा हूं, मैं राजनीति में संयोगवश आया था, मुख्यमंत्री भी संयोगवश बना, भगवान ने मुझे दो बार मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया, मैं वहां किसी को खुश रखने के लिए नहीं था, 14 महीने के कार्यकाल में मैंने राज्य के विकास के लिए अच्छा काम किया, मैं उससे संतुष्ट हूं।

इसके आगे उन्होंने कहा कि, ‘मैं फिलहाल देख रहा हूं कि आज की राजनीति कहां जा रही है। ये ठीक नहीं है।  मुझे शांति से जीने दीजिए। मेरे परिवार को बीच में मत लाइए। मुझे राजनीति में रहने की जरूरत नहीं है। जब मैं सत्ता में था तो मैंने अच्छा काम किया। मैं लोगों के दिल में जगह चाहता हूं।’


गौरतलब है कि कर्नाटक में सियासी ड्रामे के बाद फ्लोर टेस्ट कराया गया था। उनकी पार्टी और सहयोगी दल कांग्रेस के कई विधायकों ने बगावत कर दी थी जिस वजह से कुमारस्वामी के पास बहुमत लायक विधायक नहीं बचे थे। कुमारस्वामी के ट्रस्ट वोट के पक्ष में 99 जबकि विपक्ष में 105 वोट पड़े जिसके बाद कांग्रेस-जेडीएस की सरकार गिर गई। कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने बीएस येदियुरप्पा की अगुआई में वहां सरकार बनाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Pradhan Mantri Kisan Pension Yojana: 15 अगस्त को किसानों को सौगात, मिलेगी 3000 रुपये की पेंशन!
2 VIDEO: उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के समर्थन में उतरे भाजपा विधायक, बोले- मुश्किल हालात से गुजर रहे ‘हमारे भाई’
3 EPFO ग्राहकों के लिए खुशखबरी, मिल सकती है बढ़ी Pension की सौगात