ताज़ा खबर
 

VIDEO: मर्डर का आरोपी है बीजेपी अध्यक्ष- अमित शाह पर राहुल गांधी का हमला

राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्या का आरोपी बतला दिया है। राहुल गांधी ने सोहराबुद्दीन मामले का जिक्र करते हुए पत्रकारों से कहा कि 'सुप्रीम कोर्ट ने लोया केस में बताया है मुझे नहीं लगता अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है।

राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

दक्षिण राज्य कर्नाटक में इसी महीने की 12 तारीख को विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव परिणाम 15 तारीख को आएंगे। उससे पहले कांग्रेस, बीजेपी और जेडी(एस) के नेताओं ने चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंक दी है। इस प्रचार में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला पूरे सबाब पर है। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने अमित शाह को हत्या का आरोपी बतला दिया है। राहुल गांधी ने पत्रकारों से कहा कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने लोया केस में बताया है मुझे नहीं लगता अमित शाह की कोई विश्वसनीयता है। अमित शाह का बैकग्राउंड देखें, वो किस चीज के जिम्मेदार हैं, वो कैसी राजनीति करते हैं और हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि वो मर्डर का आरोपी हैं, बीजेपी का अध्यक्ष मर्डर का आरोपी है। ये सच है, पार्टी ईमानदारी की बात करती है विश्वसनीयता की बात करती है और उसके अध्यक्ष हत्या के आरोपी हैं’।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback

वर्ष 2005 में जब अमित शाह गुजरात के गृहमंत्री थे तब सोहराबुद्दीन शेख को एक मुठभेड़ में पुलिस ने मार गिराया था। बाद में कई लोगों ने इसे फर्जी मुठभेड़ करार देते हुए सोहराबुद्दीन की मौत के मामले में अमित शाह की भूमिका को संदिग्ध कहा था। मामला कोर्ट के चौखट तक पहुंचा। मुंबई की एक कोर्ट ने 30 दिसंबर 2014 को अमित शाह को केस से आरोपमुक्त कर दिया था और अपनी टिप्पणी में कहा था कि अमित शाह को राजनीतिक कारणों से फंसाया गया था।

जिसके बाद रबीबुद्दीन शेख ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अर्जी डाली थी कि वो स्वास्थ्य कारणों से अब यह केस आगे नहीं लड़ सकता। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था। इधर सीबीआई ने भी इस मामले में दोबारा अर्जी नहीं लगाई। लेकिन पेंच तब फंसा जब मुंबई कोर्ट के फैसले से पहले 30 नवंबर 2014 को सोहराबुद्दीन केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत हो गई। कांग्रेस शुरू से ही लोया की मौत को संदिग्ध कहती आई है। इस मामले में कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की कि जज लोया की मौत की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराई जाए लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे खारिज कर दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App