ताज़ा खबर
 

कांग्रेस से बगावत के बाद अयोग्य करार दिए गए विधायक सुर्खियों में, खरीदी 10 करोड़ रुपये की कार

एमटीबी नागराज ने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक कार खरीदी है जिसकी कीमत 10 करोड़ के करीब है। यह सबसे महंगी कारों में से एक है।

Author Published on: August 17, 2019 2:33 PM
पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के बाद अयोग्य करार दिए गए विधायक एमटीबी नागराज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। (फोटो-Twitter/nivedithalva )

कर्नाटक में पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप के बाद अयोग्य करार दिए गए कांग्रेस विधायक एमटीबी नागराज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। होस्कोटी से विधायक ने हाल ही में एक कार खरीदी है जिसके चलते वह सुर्खियों में हैं। दरअसल, एमटीबी नागराज ने रोल्स रॉयस फैंटम VIII नामक कार खरीदी है जिसकी कीमत 10 करोड़ के करीब है। यह सबसे महंगी कारों  में से एक है। इस कार की कीमत 9.5 करोड़ (ex-showroom, Delhi) है। जबकि ऑन रोड इस कार की कीमत 11 करोड़ रुपए है। कार बनाने वाली कंपनी रोल्स रॉयस अपने कार में कई विकल्प लक्जरी देती इन विकल्पों के साथ कारों के दाम कुछ करोड़ तक वृद्धि हो जाती है।

हालांकि यह जानकारी नहीं है कि नागराज ने खरीदी गई कार में कोई अतिरिक्त विकल्प चुना है या नहीं। भारतीय नेताओं की बात करें तो नागराज सबसे महंगी कार खरीदने वाले नेता बन गए हैं। हालांकि अभिनेता से नेता बने कई लोगों के पास भी कई अन्य महंगी गाड़ियां हैं। नागराज द्वारा इस कार को खरीदने पर अचरज नहीं होना चाहिए क्योंकि चुनाव से पहले उन्होंने ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते हुए अपनी संपत्ति एक हजार करोड़ से ज्यादा बताई थी। नागराज द्वारा खरीदी गई इस कार की खबरें तब सुर्खियों में आई जब निवेदित अल्वा ने एक फोटो ट्वीट किया जिसमें नागराज अपनी सफेद रोल्स रॉयस के साथ नजर आ रहे हैं। खबरों के मुताबिक नागराज का कहना है कि उनका बहुत पहले से सपना था कि वह यह कार खरीदें। बताया जा रहा है कि नागराज ने कार खरीदने के बाद होस्कोटी स्थिति अविमुक्तेश्वर मंदिर में दर्शन किए और इसके बाद वह मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मिलने चले गए।

भारत में यह कार अमूमन बाहर से बनकर आती हैं और टैक्स की वजह से इस कार का दाम लगभग दोगुना हो जाता है। इस कार में लगभग वह सारी सुविधाएं होती हैं जे कार के लिए सोची जा सकती है। रोल्स रॉयस फैंटम VIII फैंटम मॉडल के बाद का मॉडल जो लगभग 16 साल से चला आ रहा था। इस कार में 6.75 लीटर का पेट्रोल इंजन होता है और वी12 यूनिट का ट्विन टर्बो इंजन होता है। यह कार 5.4 सेकेंड में 100 किमी/ प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories