ताज़ा खबर
 

बीजेपी एमएलए के ऑडियो क्लिप से हंगामा- जल्‍द ही मर जाएंगे देवेगौड़ा

हाल ही में जब ताजा मामले से जुड़ी क्लिप कुछ टीवी न्यूज चैनलों पर दिखाई गई, तब जेडीएस कार्यकर्ताओं में आक्रोश पनप गया। उन्होंने हस्सन स्थित बीजेपी विधायक के आवास पर हमला कर दिया।

Author February 13, 2019 8:08 PM
पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा। (एक्सप्रेस फोटो)

कर्नाटक के राजनीतिक गलियारों में एक ऑडियो क्लिप से हंगामा मच गया। आरोप है कि लीक क्लिप में हस्सन जिले से बीजेपी विधायक प्रीतम गौड़ा ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और उनके बेटे व सूबे के मौजूदा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। ‘न्यूज 18’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्लिप में जेडीएस विधायक के बेटे से कहा गया, “देवगौड़ा का जल्द ही मर जाएंगे और कुमारस्वामी भी ठीक नहीं हैं।” आगे कहा गया कि जेडीएस आने वाले दिनों में इतिहास बनकर रह जाएगी।

यह क्लिप ऐसे समय पर आई है, जब सीएम कुमारस्वामी कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने के आरोप लगा रही है। सीएम का दावा था कि बीजेपी उनकी पार्टी के विधायकों को करोड़ों रुपए में खरीदने की कोशिशें कर रही है। हाल ही में जब ताजा मामले से जुड़ी क्लिप कुछ टीवी न्यूज चैनलों पर दिखाई गई, तब जेडीएस कार्यकर्ताओं में आक्रोश पनप गया। उन्होंने हस्सन स्थित बीजेपी विधायक के आवास पर हमला कर दिया।

BJP MLA, Hassan, Preetham Gowda, Audio Clip, Derogatory Comments, Former PM, HD Deve Gowda, Die, CM, Son, HD Kumaraswamy, Unwell, bengaluru, BS Yeddyurappa, Deve Gowda, HD Deve Gowda, HD Kumaraswamy, HDK, karnataka, karnataka politics, Kumaraswamy, Yeddyurappa, Karnataka News, State News, Elections 2019, Hindi News

घटना के दौरान बीजेपी का एक कार्यकर्ता जख्मी भी हुआ। ऐसे में हालात संभालने के लिए पुलिस को लाठियां भांजकर उन्हें तितर-बितर करना पड़ा। कर्नाटक सीएम ने कहा- मैसूर के आईजी और हस्सन के एसपी ने मुझे इस बारे में जानकारी दी। देवगौड़ा के कुछ समर्थक उनके खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर विरोध जता रहे थे। तभी कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें उकसाया, जिसके बाद पुलिस को दखल देनी पड़ी। मैंने पुलिस से इस बाबत जांच और कड़ा कदम उठाने के लिए कहा है।

घटना के चलते विधानसभा भी स्थगित कर दी गई। पुलिस पर जेडीएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए विपक्ष के नेता येदियुरप्पा ने बताया- देवगौड़ा का परिवार हमारे विधायकों पर हमला कर रहा है। मैं वहां जाऊंगा और धरने पर बैठूंगा। फिर उन्हें मुझ पर हमले करने दीजिए। मैं इस बाबत गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात करूंगा।

वहीं, प्रीतम का कहना था कि जेडीएस उनके परिवार वालों को जान से मारना चाहती है, जबकि वह उसका जवाब दे रहे हैं। इसी बीच, सीएम ने जेडीएस कार्यकर्ताओं से बीजेपी विधायक द्वारा पिता को लेकर की गई टिप्पणी के खिलाफ विरोध न जताने की अपील की। इससे पहले, कर्नाटक बीजेपी चीफ और जेडीएस के बेटे की ऑडियो क्लिप से भी विधानसभा में खासा हो-हल्ला हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App