ताज़ा खबर
 

कर्नाटक संकट: कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद बोले- बार में बैठकर मुख्यमंत्री तय करती है बीजेपी

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा जब तक बीजेपी कांग्रेस की सरकार नहीं गिरा देती तब तक सांस नहीं लेती।

BJP, Karnataka crisis, Congress, Ghulam Nabi Azad, hd kumaraswamy, amit shah, rahul gandhi, congress jdsकांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद। फोटो: इंडियन एक्सप्रेस

कर्नाटक में जारी सियासी घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर हमला बोला है। मंगलवार (9 जुलाई 2019) को आजाद ने कहा कि बीजेपी बार और रेस्टोरेंट में बैठकर मुख्यमंत्री का चयन करती है। आजाद ने मीडिया से बातचीत में कहा ‘यह पहली दफा है जब मुख्यमंत्री बार में चुना गया। लोकतंत्र में हमने पहली बार ऐसा देखा कि विधानसभा के बाहर रेस्टोरेंट और बार में मुख्यमंत्री और स्पीकर का चयन होता है।’

कांग्रेस नेता ने कहा ‘जब तक बीजेपी कांग्रेस की सरकार नहीं गिरा देती तब तक सांस नहीं लेती।’ गौरतलब है कि कर्नाटक में जद(एस)-कांग्रेस सरकार गठबंधन के 13 विधायकों द्वारा राज्य विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय को इस्तीफा सौंपने के बाद प्रदेश सरकार संकट का सामना कर रही है। इस्तीफा देने वाले सभी विधायक इस समय मुंबई में मौजूद हैं। हालांकि विधानसभा के अध्यक्ष के. रमेश कुमार ने कहा है कि जबतक विधायक उन्हें खुद इस्तीफा नहीं सौंप देते तबतक उनके इस्तीफों को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

राज्य में विधायकों के इस्तीफे के दौर के बीच कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उनका हर कदम इतिहास बनेगा। कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के भविष्य की कुंजी अब कुमार के ही हाथों में है। वहीं बीजेपी ने दावा किया कि उनके पास सरकार बनाने के लिए प्रर्याप्त बहुमत है इसलिए गवर्नर उन्हें सरकार बनाने का मौका दें।

इस बीच कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने मंगलवार को कहा कि जिन बागी विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है पार्टी उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने इस्तीफा देने वाले पार्टी के 10 विधायकों से अनुरोध किया है कि वे पार्टी में वापस आ जायें नहीं तो नतीजे भुगतने के लिये तैयार रहें। गठबंधन के 13 विधायकों के इस्तीफे के बाद उपजी संकट से निपटने के लिये यहां आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद उन्होंने पत्रकारों से हुई बातचीत में यह घोषणा की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक के सियासी घटनाक्रम पर लोकसभा में हंगामा, राहुल गांधी ने भी नारे लगाए
2 रामायण सर्किट थीम के तहत विकसित होंगी यूपी बिहार सहित 9 राज्यों की ये 15 जगहें
3 ‘दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की ‘मैरिटल रेप’ को तलाक का आधार बनाने की जनहति याचिका
ये पढ़ा क्या?
X