scorecardresearch

ON माइक ने फिर कराई कर्नाटक कांग्रेस की फजीहत, पटेल की ‘तस्वीर’ और बीजेपी का ‘डर’ नजर आया सामने; BJP आक्रामक

Karnataka Congress Video Viral: कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के लिए प्रेस कांफ्रेंस में माइक का ON रहना नई समस्या बन गया है।

Karnataka Congress Video Viral
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान चर्चा करते हुए डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया। Source- Video Screen Grab @MPRBJP

कर्नाटक कांग्रेस के नेताओं के लिए प्रेस कांफ्रेंस में माइक का ON रहना नई समस्या बन गया है। अब नया वीडियो वायरल हो रहा है, जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार बीजेपी के डर और देश के पहले गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की तस्वीर कांग्रेस के दफ्तर में लगाने की बात कर रहे हैं। इस वीडियो में प्रेस कांफ्रेस में मौजूद सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार आपस में बातचीत कर रहे हैं, ऐसा प्रतीत होता है कि नेताओं को इस बात एहसास ही नहीं था कि माइक ऑन है और वह बेपरवाह होकर बात कर रहे थे। बातचीत के दौरान सिद्धारमैया ने डीके शिवकुमार से कहा कि इंदिरा गांदी के साथ सरदार पटेल की तस्वीर लगानी चाहिए थी।

वह डीके शिवकुमार से कहते हैं कि ऐसा नहीं करने का फायदा बीजेपी उठाएगी, वह सिर्फ इंदिरा गांधी की तस्वीर लगाने की आलोचना कर सकती है। वहीं इसके जवाब में शिवकुमार कहते हैं कि हम सरदार बल्लभ भाई पटेल की फोटो कभी नहीं लगाते हैं। हांलाकि बाद में इस पर चर्चा होती है और फिर सरदार बल्लभ भाई पटेल की फोटो लगा ली जाती है।

यह वीडियो 31 अक्टूबर का बताया जा रहा है, इस दिन इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन था। इसी दिन सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन भी होता है। ऐसे में दोनों नेताओं के बीच इस पर चर्चा चल रही थी। आखिर में मंच पर दोनों की तस्वीरें लगाई जाती है।

इस वीडियो पर बीजेपी आक्रामक हो गई है, भाजपा नेता रेणुकाचार्या ने इसे साझा करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता बीजेपी के डर से सरदार बल्लभ भाई को श्रद्धांजलि देने को मजबूर हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब माइक ऑन रहने के कारण कांग्रेस को फजीहत का सामना करना पड़ा हो, अक्टूबर के महीने में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जहां कर्नाटक कांग्रेस के मीडिया समन्वयक एम ए सलीम और पूर्व लोकसभा सांसद वीएस उग्रप्पा, शिवकुमार के लिए बात करते हुए नजर आए थे। यहां उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ रिश्वत लेने की बात की थी। उस वीडियो के बाद कांग्रेस की खासी किरकिरी हुई थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट