ताज़ा खबर
 

कर्नाटक में राहुल गांधी: विश्‍वेश्‍वरैया का नाम सही से नहीं ले पाए तो सांसद ने ली चुटकी

राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार (26 मार्च) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह महान भारतीय अभियंता, विद्वान और राजनेता सर एम विश्‍वेश्‍वरैया का नाम सहजता पूर्वक लेते नहीं दिख रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।(फोटो सोर्स- पीटीआई)

राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने सोमवार (26 मार्च) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें वह महान भारतीय अभियंता, विद्वान और राजनेता सर एम विश्‍वेश्‍वरैया का नाम सहजता पूर्वक लेते नहीं दिख रहे हैं। करीब 8 सेकेंड के इस वीडियो में राहुल गांधी विश्‍वेश्‍वरैया का नाम लेते हुए अटकते हुए दिखाई दे रहे और बाद में जो उच्चारण करते हैं वह भी गलत मालूम होता है। इसी वीडियो को शेयर करते हुए राजीव चंद्रशेखर ने राहुल गांधी की चुटकी लेते हुए ट्वीट में लिखा- ”तो पांच साल की भ्रष्ट सरकार के नेता अब नव कर्नाटक के निर्माण का दावा करने वाले कर्नाटक के महान बेटे और भारत रत्न सर एम विश्‍वेश्‍वरैया को नहीं जानते हैं।” राजीव चंद्रशेखर के ट्वीट के कमेंट में वशिष्ट नाम के यूजर ने भी राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया है, उसमें भी राहुल गांधी विश्‍वेश्‍वरैया का नाम लेते हुए सहज नहीं लग रहे हैं। यूजर उन पर आरोप लगाता है कि देखिए राहुल खुद इसमें हंस रहे हैं।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। राज्य में अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है। लिहाजा पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने वोटरों को लुभाने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। इसी के तहत राज्य में कांग्रेस की जन आशीर्वाद यात्रा चल रही है। राहुल गांधी इसी यात्रा के दौरान रविवार (25 मार्च) को मैसूर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। एम विश्‍वेश्‍वरैया का जन्म भी कर्नाटक में हुआ था और वह ब्रिटिश साम्राज्य के दौरान 1912 से लेकर 1918 तक मैसूर के दीवान रहे थे। भारत में 15 सितंबर को हर वर्ष अभियंता दिवस (इंजीनियर्स डे) उन्हीं के जन्म दिवस की याद में मनाया जाता है। इसलिए मैसूर में जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी वहां की महान विभूतियों के बारे में बता रहे थे, तभी वह विश्‍वेश्‍वरैया का नाम सही से नहीं ले पाए।

हाल ही में देखा गया है कि राहुल गांधी राज्य में कांग्रेस का प्रचार करने के दौरान किसी भी मशहूर धार्मिक स्थल पर जाने का मौका भी नहीं चूक रहे हैं। वह एक मंदिर में धार्मिक लिबास में भी नजर आए थे जिसमें उन्हें चलने में दिक्कत बताई गई थी। वहीं राज्य में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी भी जोर-शोर से अपने सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा तो जिताने लिए वोटरों से अपील कर रही हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह स्वयं राज्य में पिछले दिनों कुछ वक्त ठहरे और वहां के किसानों से मिले थे। हलांकि उस दौरान उन्हें किसानों के तीखे सवालों का सामना भी करना पड़ा था। लेकिन पिछले दिनों कर्नाटक में बीजेपी की परिर्तन यात्रा के समापन समारोह के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि पार्टी ने एक किसान के बेटे को सीएम उम्मीदवार बनाया है। उनकी सरकार में किसान प्राथमिकता में होंगे। पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और बीजेपी नेताओं के बीच तनातनी और आरोप-प्रत्यारोप के दौर भी देखे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App