ताज़ा खबर
 

VIDEO: क्लासरूम में प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़ डाले मोबाइल फोन, देखते रहे स्टूडेंट

इस विडियो में प्रिंसिपल पूरी क्लास के सामने दो मोबाइल हथौड़े से तोड़ हुए नज़र आ रहे हैं। प्रिंसपल के इस बर्ताव ने छात्रों को चौका दिया वहीं कुछ पैरेंट्स उनके इस निर्णय से बेहद खुश है और उन्होंने इसकी सराहना की है।

प्रिंसिपल ने हथौड़े से तोड़े छात्रों के फोन। (pic source: twitter)

उत्तरा कन्नड़ जिले में के एक निजी कॉलेज के प्रिंसिपल का एक विडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस विडियो में प्रिंसिपल पूरी क्लास के सामने दो मोबाइल हथौड़े से तोड़ हुए नज़र आ रहे हैं। प्रिंसपल के इस बर्ताव ने छात्रों को चौका दिया वहीं कुछ पैरेंट्स उनके इस निर्णय से बेहद खुश है और उन्होंने इसकी सराहना की है।

एमईएस चैतन्य पीयू कॉलेज ने परिसर में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाया था। इसके बावजूद, कुछ छात्र परिसर में मोबाइल फोन लेकर आ रहे थे। प्रिंसिपल आर एम भट ने छात्रों को चेतावनी दी थी कि वे कॉलेज में मोबाइल फोन न लाएं नहीं तो वह उनके फोन जब्त कर लेंगे। गुरुवार को, भट ने पहले और दूसरे साल के छात्रों को ऑडिटोरियम में बुलाया और मोबाइल उपयोग को लेकर एक विशेष क्लास आयोजित की। अवेयरनेस क्लास के बाद एक इंस्पेक्शन किया गया और छात्रों के 17 मोबाइल फोन जब्त किए। प्रिंसिपल ने छात्रों के सामने हथौड़े से दो मोबाइल फोन तोड़ दिए और उन्हें कैंपस में फोन न लाने की चेतावनी दी।

शिक्षकों द्वारा छात्रों को फोन न लाने की चेतावनी देने के बावजूद, कुछ छात्र कक्षा में फोन लाते थे। प्रिंसिपल ने कहा “बाकी 15 फोन कॉलेज लॉकर में रखे गए हैं और वार्षिक परीक्षा के बाद छात्रों को वापस कर दिए जाएंगे। मैंने ऐसा सिर्फ जागरूकता पैदा करने और छात्रों को चेतावनी देने के लिए किया।” कॉलेज के इस कदम को लेकर छात्रों, पैरेंट्स और अन्य लोगों का मिक्स रिसपोन्स रहा। कई लोगों ने प्रिंसिपल के कदम की सराहना की, लेकिन छात्र उनके इस फैसले से खुश नहीं थे। प्रिंसिपल का ते विडियो कॉलेज के छात्रों और शिक्षकों के बीच वायरल हो रहा है। जिले के अन्य कॉलेज मोबाइल फोन पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने की योजना बना रहे हैं और वे छात्रों को चेतावनी दे रहे हैं कि अगर वे उन्हें परिसर में लाते हैं तो वे भी फोन तोड़ देंगे।

Next Stories
1 Kerala Pournami Lottery RN-409 Results: इनका लगा 70 लाख रुपए तक का इनाम, देखें पूरी लिस्ट
2 ‘देश में नौकरियों की कमी नहीं, योग्य उम्मीदवारों की जरूरत’, मोदी सरकार के मंत्री की राय, भड़के विपक्षी नेता
3 VIDEO: ‘सेवा’ का ऐसा शौक, मरीज को जबरन उठाकर फल देने लगे बीजेपी विधायक, फोटो भी खिंचवाई
ये पढ़ा क्या?
X