ताज़ा खबर
 

भाजपा के 75+ की उम्र सीमा को मात दे चुके हैं येदियुरप्पा!, अपने स्टाइल में मनाया 78वां जन्मदिन, 2017 में नहीं मनाया था बर्थडे

2017 में अपना जन्मदिन न मनाने वाले बीएस येदियुरप्पा ने इस साल अपने स्टाइल में जन्मदिन मनाया। हालांकि सवाल यह है कि क्या भाजपा के 75+ की उम्र सीमा उनपर लागू नहीं होगी।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा। फोटो: PTI

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा गुरुवार (27 फरवरी) को 78 साल के हो गए। दक्षिणी राज्य कर्नाटक में बीते साल बीजेपी के फिर सत्ता में आने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई। 2017 में अपना जन्मदिन न मनाने वाले बीएस येदियुरप्पा ने इस साल अपने स्टाइल में जन्मदिन मनाया। हालांकि सवाल यह है कि क्या भाजपा के 75+ की उम्र सीमा उनपर लागू नहीं होगी।

भाजपा हाईकमान ने यह तय कर रखा है कि किसी भी निर्वाचित पद पर रहने के लिए 75 साल की आयु सीमा होगी। भाजपा सरकार में 75 वर्ष की आयु पार कर चुके पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं को सक्रिय राजनीति से अलग किया जा चुका है। येदियुरप्पा के मामले में अपवाद देखा गया। भाजपा ने उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में 28 में से 25 सीटें जीती।

न्यूज 18 में छपी एक खबर के मुताबिक येदियुरप्पा ने 2020 में अपना जन्मदिन अपने अंदाज में मनाया। लेकिन 2017 में स्थिति विपरीत थी। 2017 में बी 75 के आंकड़े को पार करने वाले येदियुरप्पा ने तब जन्मदिन के जश्न से परहेज किया था। उन्होंने नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से साफ मना कर दिया था कि वे उन्हें बधाई संदेश न भेजे। यहां तक कि बर्थडे के पोस्टर्स में उन्हें 75 का न बताकर 74 साल का बताया गया था।

हालांकि उनकी उम्र और बीजेपी की 75 प्लस की नीति उनपर लागू होने पर सीएम पर सवाल खड़े होते रहे हैं। हाल में एक ऐसी चिट्ठी भी सामने आई थी जिसमें कहा गया था कि येदियुरप्पा को सम्मानपूर्वक सीएम की कुर्सी को छोड़ देना चाहिए। बहरहाल अबतक पार्टी का भरोसा उनपर बना हुआ है। राज्य में किसी तरह की राजनीतिक अस्थिरता न हो इसके लिए बीएस येदियुरप्पा के चेहरे को पार्टी आगे लेकर चल रही है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई नेताओं ने उन्हें इस अवसर पर बधाई दी। मोदी ने येदियुरप्पा की तारीफ करते हुए उन्हें ‘‘मेहनती’’ मुख्यमंत्री बताया और उनकी दीर्घ आयु तथा अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। राज्य के कई नेता उनके आवास पर गए और उन्हें बधाई दी।

Next Stories
1 CAA के खिलाफ पोस्टर शेयर करना पड़ा भारी, बांग्लादेशी स्टूडेंट को भारत छोड़ने का फरमान
2 ताहिर हुसैन के समर्थक 8 घंटे तक करते रहे गोलीबारी और पत्थरबाजी, बेटी के शादी समारोह को किया बर्बाद, पड़ोसी ने लगाया पार्षद पर आरोप
3 दिल्ली हिंसाः जावड़ेकर बोले- ये दो दिन में नहीं हुआ दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा था
ये पढ़ा क्या?
X