ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: केनरा बैंक के एटीएम से 100 की जगह निकले 500 के नोट, ग्राहकों ने 1.70 लाख withdraw किए, बैंक ने यूं वसूले पैसे

कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर के मुताबिक 'एटीएम में रुपए डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपए के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपए के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपए निकाल लिए गए।'

Author बेंगलूरु | Published on: January 12, 2020 7:57 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

कर्नाटक के कोडागु के मदिकरी में बुधवार को अचानक केनरा बैंक के एटीएम से लोगों को 100 की जगह 500 रुपए के नोट मिलने लगे। इससे काफी लोगों ने पैसे निकाल लिए। अफसरों के मुताबिक ऐसा नोट डालने वाली एजेंसी की गलती से हुआ। इस दौरान कुल 1.70 लाख रुपए निकाल लिए गए। मामले में हंगामा मचा तो बैंक अफसर में हड़कंप मच गया। मदिकरी बेंगलुरू से 268 किमी दक्षिण पश्चिम में स्थित शहर है।

मशीन में रुपए डालने वाली एजेंसी से हुई चूक : कोडागु के पुलिस अधीक्षक सुमन डी. पेन्नेकर के मुताबिक ‘एटीएम में रुपए डालने की जिम्मेदारी संभालने वाली एजेंसी ने मशीन की ट्रे में 100 रुपए के नोटों को भरने के बजाए 500 रुपए के नोट भर दिए, जिसके बाद 1.70 लाख रुपए निकाल लिए गए।’ पेन्नेकर ने कहा कि कोडागु जिले के मदिकरी शहर स्थित एटीएम से जब भी किसी ग्राहक ने 100 रुपए निकालने की कोशिश की तो मशीन से 500 रुपए के नोट निकले।

Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बैंक ने पुलिस को नहीं बताया : पेन्नेकर ने कहा, ‘फिर किसी ने इसके बारे में केनरा बैंक को सूचित किया। बैंक ने इस घटनाक्रम के बारे में पुलिस से संपर्क नहीं किया और अपनी ओर से ही रुपए वसूलने के तरीके आजमाए।’ बैंक ने उन लोगों की पहचान की, जिन्होंने 500 रुपए के नोट निकाले थे। इस दौरान बैंक रुपए वसूलने में कामयाब भी रहा, मगर अभी भी दो व्यक्तियों से 65,000 रुपए वसूले जाने बाकी हैं।

दो ग्राहक वापस करने से मना किए : पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘दो ग्राहक बैंक की गलती बताते हुए रुपये वापस करने में आनाकानी कर रहे थे। इसके बाद एटीएम में रुपए भरने की जिम्मेदारी उठाने वाली एजेंसी ने उक्त लोगों के बारे में पुलिस को सूचित किया।’ पेन्नेकर ने कहा कि इन लोगों को थोड़ा बहुत समझाने के बाद, उन्होंने 65,000 रुपए दे दिए और बैंक अपने सारे रुपए वसूलने में कामयाब रहा। पेन्नेकर ने कहा कि इस घटनाक्रम के संबंध में कोई भी एफआईआर दर्ज नहीं की गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 ‘सरकार प्रायोजित था जेएनयू हमला, वीसी को पद से हटाया जाए’, कांग्रेस फैक्ट फाइंडिंग समिति ने दी रिपोर्ट
2 स्पेशल ट्रेन नहीं चलाने से भड़के पुलिस कांस्टेबल के परीक्षार्थी, राजधानी एक्सप्रेस पर फेंके पत्थर, सड़क जाम किया
3 PK ने किया ऐलान, बिहार में CAA-NRC लागू नहीं होगा’, राहुल-प्रियंका को ट्वीट कर कहा थैंक्स
ये पढ़ा क्या?
X