ताज़ा खबर
 

Karnataka Bypolls: येदियुरप्पा का दावा- सभी 15 सीटों पर उपचुनाव जीतेगी बीजेपी, बागी उम्मीदवारों को करना पड़ सकता है संघर्ष

बीजेपी ने मतदाताओं से यह भी कहा है कि यदि येदियुरप्पा सरकार फिर सत्ता में आती है तो यह 25 सालों में पहली बार होगा कि केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार हो।

कर्नाटक में 15 सीटों पर गुरुवार को उपचुनाव कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि चार महीने पुरानी बीजेपी सरकार सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। हालांकि राजनीतिक विष्लेषकों का कहना है कि जीत इतनी आसान नहीं होगी।

बागी उम्मीदवारों को करना पड़ सकता है विरोध का सामना : येदियुरप्पा और बीजेपी ने सभी 15 विधान सभा क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए बड़ी मात्रा में फंड उपलब्ध कराने का वादा किया है। बीजेपी के रूप में चुनाव में उम्मीदवार बने सभी 13 बागी विधायकों को मंत्री पद दिए जाने का वादा किया गया है। पार्टी को मैदान में उतारे गए 13 नए उम्मीदवारों में से कुछ के खिलाफ जनता के गुस्से के अलावा कांग्रेस और जद (एस) गठबंधन से बाहर निकलने और बीजेपी के साथ जाने में विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News Today, 05 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

Karnataka Bypolls Live Updates: कर्नाटक में आज येदियुरप्पा की बड़ी परीक्षा, 15 सीटों पर हो रहा उपचुनाव

सीएम ने कहा, केंद्र और राज्य में एक सरकार होने से विकास में तेजी : बीजेपी ने मतदाताओं से यह भी कहा है कि यदि येदियुरप्पा सरकार फिर सत्ता में आती है तो यह 25 सालों में पहली बार होगा कि केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार हो। इसे कर्नाटक के विकास कार्य को कराने में मदद मिलेगी। येदियुरप्पा ने अठानी विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “कर्नाटक और जेडी(एस) पहले ही उपचुनाव जीतने की उम्मीद खो चुके हैं। इसका मतलब है कि वे उपचुनाव का परिणाम जान रहे हैं। बीजेपी सभी 15 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।”

पार्टी के आंतरिक सर्वे में बीजेपी को दस सीटें मिलने की संभावना : बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि आंतरिक सर्वे में बीजेपी को दस सीटें मिलने की संभावना है। दो सीटों पर पार्टी को जीत के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। पांच सीट जहां बीजेपी का विश्लेषण दिखाता है कि पार्टी वहां अच्छा नहीं करेगी, वे केआर पेट, हुंसुर, रन्नबेनूर, होसकोटे और कागवाड़ सीट हैं। बीजेपी के एक नेता ने बताया, एचडी कुमार स्वामी के रूप में वोक्कालिगा नेता के रूप में चल रही सरकार को गिराने से वोक्कालिगा समुदाय में नाराजगी है। यह चुनाव जहां वोक्कालिगा बहुमत में हैं, वहां बागी विधायकों के खिलाफ नाराजगी दिखा सकता है। यह प्रभाव तीन या चार सीटों पर दिख सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 देवेन्द्र फडणवीस से नाराज तीन नेताओं ने की बैठक, कर सकते हैं बगावत, पार्टी को सता रहा डर
2 गुजराल की बात मान ली होती तो नहीं होते 1984 के दंगे, पूर्व पीएम नरसिम्हा राव पर मनमोहन सिंह का बड़ा बयान
3 फर्जी आयात, फर्जी लेनदेन, नकली चालान और झूठे कर्मचारी रिकॉर्ड रखता था नीरव मोदी! विदेशी ऑडिट फर्म ने 2018 में ही PNB को दी थी रिपोर्ट
ये पढ़ा क्या?
X