ताज़ा खबर
 

कर्नाटक के बीजेपी एमएलए ने कराया अग्निहोत्र होम, जुलूस निकाल कहा- इससे भागेगा कोरोना

बीजेपी नेता का कहना था कि होम कराना एक वैज्ञानिक प्रक्रिया है। हिंदुओं के लिए होम एक विज्ञान है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आस्था पर सवाल खड़े करना सरासर गलत है।

कर्नाटकः बेलागवी के विधायक ने कोरोना को भगाने के लिए कराया होम (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

कर्नाटक के बीजेपी एमएलए अभय पाटिल ने मंगलवार को अग्निहोत्र होम कराया। उसके बाद एक जुलूस निकाल कहा- इसके धुएं से कोरोना भाग जाएगा। बेलागवी सिटी में निकाले गए जुलूस की अगुवाई खुद पाटिल कर रहे थे। खास बात है कि कर्नाटक में लॉकडाउन प्रभावी है। एमएलए ने उसकी परवाह भी नहीं की।

बेलागवी की सड़क पर निकाले गए जुलूस में पाटिल के साथ और भी लोग शामिल थे। ये लोग एक हाथ गाड़ी पर गाय के गोबर के उपले, नीम की पत्तियां, धूप आग में डाल रहे थे। मंगलवार सुबह पुराने शहर की सड़कों पर हाथगाड़ी घूमती देखी गई। साउथ बेलगावी सीट से तीन बार के विधायक पाटिल ने कहा कि वो आयुर्वेद में विश्वास रखते हैं। उनका मानना है कि होम करने से खतरनाक कोरोना वायरस शहर से पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। उनका कहना था कि वो लोगों की सेहत को ठीक रखने के लिए सारी कवायद कर रहे हैं।

बकौल पाटिल, उनके विधानसभा क्षेत्र में 50 लोगों ने अपने घर के सामने होम कराया। उन्होंने लॉकडाउन प्रोटोकॉल तोड़े जाने से साफ तौर पर इनकार किया। पाटिल का कहना था कि वो लोगों के लिए सारा कुछ कर रहे हैं। उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है। उनका कहना था कि ये प्रक्रिया 15 जून तक असेंबली क्षेत्र में जारी रहेगी।

बीजेपी नेता का कहना था कि होम कराना एक वैज्ञानिक प्रक्रिया है। हिंदुओं के लिए होम एक विज्ञान है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि आस्था पर सवाल खड़े करना सरासर गलत है। गौरतलब है कि देश के कई अन्य़ हिस्सों में बीजेपी नेता इसी तरह के अंध विश्वास को फैला रहे हैं। इसके लिए उनकी हर तरफ आलोतना भी हो रही है। हालांकि, अभी तक ऐसा प्रमाण सामने नहीं आया जिसमें अंध विश्वासों से कोरोना के केस में कोई कमी देखी गई हो।

बेलागवी की बात की जाए तो यहां पर सोमवार को 747 नए मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना से 17 लोगों की मौत हुई। अब तक जिले में 57,846 केस मिल चुके हैं। प्रशासन के मुताबिक जिले में अभी भी 17, 441 एक्टिव केस हैं।

Next Stories
1 पतंजलि डेयरीज के प्रमुख की मौत पर बोली कंपनी- वह एलोपैथिक इलाज ले रहे थे, उपचार में हमारी भूमिका नहीं
2 गंगा घाटों पर शवों के ऊपर से हटाई गई लाल-पीली चुनरी तो लालू बोले, इनकी बुद्धि भ्रष्ट है
3 लाइव शो में कांग्रेस प्रवक्ता से भिड़े गौरव भाटिया, बोले- कांग्रेस को निचोड़ो तो एक बूंद नैतिकता नहीं निकलेगी, कान साफ कर लो
ये पढ़ा क्या?
X