ताज़ा खबर
 

‘यदि आपको कोई अगवा कर ले और रेप करे तो इसमें विपक्ष क्या कर सकता’: BJP लीडर

वैसे तो नेताओं के विवादित बयान आपने सुने ही होंगे लेकिन इस बार एक बीजेपी नेता ने महिला पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल में ऐसा जवाब दे डाला जिसे सुनकर वही नहीं बल्कि आप भी हैरान रह जाएंगे।

वैसे तो नेताओं के विवादित बयान आपने सुने ही होंगे लेकिन इस बार एक बीजेपी नेता ने महिला पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल में ऐसा जवाब दे डाला जिसे सुनकर वही नहीं बल्कि आप भी हैरान रह जाएंगे।

जी हां, बात हो रही है कर्नाटक के बीजेपी नेता पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा के बारे में, जिन्होंने हाल ही अपनी जुवान से मानवता को शर्मसार करने वाला बयान दे डाला।

ये बयान उन्होंने तब दिया जब एक महिला पत्रकार ने उनसे राज्य में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध और विपक्ष के ढीले रवैये को लेकर सवाल किया था। इसके जवाब के बदले में ईश्वरप्पा ने विवादातमक बयान दिया।

ईश्वरप्पा ने मर्यादा की सीमाएं लांघकर पत्रकार से कहा, ‘आप यहां हैं, यदि कोई आपको खींचकर यहां से ले जाए और आपका रेप कर दे तो विपक्ष इसमें क्या कर सकता है?’

ईश्वरप्पा ने यह बात एक सब-इंस्पेक्टर की अंतिम यात्रा के दौरान दिया, जिसकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। उनके विवादित बयान के बारे में मीडिया के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से इसकी शिकायत भी की है। इसके बाद सीएम ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं कि आखिर ईश्वरप्पा ने क्यों ऐसा बयान दे डाला इसके बारे में जांच कराएंगे।

हालांकि बाद में ईश्वरप्पा ने सफाई देकर मामले को बढ़ने से रोकने की कोशिश भी की। उन्होंने कहा, ‘मैं कर्नाटक की सभी महिलाओं को बहनों की तरह देखता हूं।

हम राज्य सरकार से पूछते हैं कि आखिर वह कर क्या रही है। विपक्ष हरसंभव काम करेगा जिससे महिलाओं की सुरक्षा बढ़ सके।’

गौरतलब है कि इससे पहले कर्नाटक के गृहमंत्री ने भी विवादित बयान दिया था उन्होंने कहा था कि यदि दो लोग रेप करें तो उसे गैंगरेप की परिभाषा नहीं दी जानी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X