ताज़ा खबर
 

BJP विधायक ने गलती से ले ली मुख्यमंत्री पद की शपथ! देखने लायक था येदियुरप्पा का रिएक्शन

मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने 17 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी। जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया है।

bs yeddyurappaबीएस येदियुरप्पा कैबिनेट ने मंगलवार को शपथ ग्रहण की। (PTI Photo/Shailendra Bhojak)

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के मंत्रियों ने मंगलवार को पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसमें सीएम येदियुरप्पा का रिएक्शन काफी मजेदार रहा। दरअसल जब भाजपा नेता और विधायक मधु स्वामी पद और गोपनीयता की शपथ ले रहे थे, तभी वह गलती से बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। बता दें कि मधु स्वामी जब शपथ ले रहे थे तो उन्हें मंत्री बोलना था, लेकिन जुबान फिसलने के चलते वह मुख्यमंत्री बोल पड़े।

खास बात ये है कि इस दौरान सीएम बीएस येदियुरप्पा भी मौके पर मौजूद थे और मधु स्वामी की इस गलती पर मुस्कुरा दिए। इतना ही नहीं येदियुरप्पा ने मधु स्वामी को बाद में गले भी लगाया। मंगलवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल वजुभाई वाला ने 17 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलायी। जिन विधायकों को मंत्री पद से नवाजा गया है, उनमें बी. श्रीरमुलु, सीटी रवि, पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केएस ईश्वरप्पा और पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का नाम शामिल है।

येदियुरप्पा कैबिनेट में निप्पानी से विधायक जोल्ले शशिकला अन्नासाहेब एक मात्र महिला नेता हैं। वहीं येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल होने वाले अन्य नेताओं में पार्टी के वरिष्ठ नेता आर.अशोक, सुरेश कुमार और बासवाराज बोम्मई का नाम शामिल है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने के बाद बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में करीब 3 हफ्ते पहले कर्नाटक में भाजपा की सरकार बन गई थी। लेकिन किसी भी नेता को कैबिनेट में शामिल नहीं किया गया था।

येदियुरप्पा कुछ दिनों पहले दिल्ली भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने पहुंचे थे। ऐसी खबरें थीं कि येदियुरप्पा कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले नामों पर चर्चा के लिए दिल्ली गए थे। लेकिन अमित शाह ने तब उन्हें यह कहकर लौटा दिया था कि वह पहले बाढ़ में राहत कार्यों पर ध्यान दें।

कर्नाटक सरकार ने कैबिनेट की कुछ सीटें फिलहाल खाली छोड़ी हैं। माना जा रहा है कि बागी तेवर अपनाने पर विधायकों को इन सीटों के जरिए मंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘अमेरिकी राष्ट्रपति कोई चौधरी है क्या?’ ट्रंप से मोदी की बातचीत पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी
2 INX घोटाला: ‘चिदंबरम ने मांगी थी बेटे के लिए मदद’, ले डूबा हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी का बयान! जानें कैसे घिरे पूर्व वित्त मंत्री
3 बिहार: महिला पार्षद ने मेयर के बेटे पर लगाया मीटिंग में आंख मारने का आरोप, सीएम नीतीश कुमार से मांगी मदद
यह पढ़ा क्या?
X