ताज़ा खबर
 

सामने आया पूर्व PM इंदिरा गांधी और डॉन करीम लाला की भेंट का फोटो, दावा- राष्ट्रपति भवन में हुई थी मुलाकात

ऐसा कहा जाता है कि डॉन करीम लाला अपना रुतबा बढ़ाने के लिए नामचीन हस्तियों के साथ फोटो खिंचाता था। और, वह खुद को मुंबई में पठानों के नेता के तौर पर पेश करता था।

Author नई दिल्ली | Updated: January 16, 2020 5:22 PM
अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के बीच एक बार मुलाकात हुई थी। (फोटो-वीडियो स्क्रीनशॉट-Youtube/ABP News)

शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा इंदिरा गांधी पर दिए गए एक बयान के बाद दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री और अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला की भेंट का एक फोटो सामने आया है। दावा है कि यह तस्वीर साल 1973 की है, जिसमें तीन लोग थे। इंदिरा, लाला और मशहूर लेखक अभिनेता और कवि हरिंद्रनाथ चट्टोपाध्याय। ‘ABP News’ ने यह तस्वीर जारी की। सूत्रों के हवाले से न्यूज चैनल ने बताया कि यह मुलाकात राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार कार्यक्रम के दौरान हुई थी। कहा जा रहा है कि इन दोनों की भेंट चट्टोपाध्याय ने कराई थी।

टीवी चैनल के मुताबिक, “चट्टोपाध्याय के लाला से अच्छे ताल्लुकात थे। ऐक्टर जब 1973 में पद्म भूषण पुरस्कार लेने दिल्ली जा रहे थे, तब उनसे डॉन ने साथ चलने की इच्छा जाहिर की थी। कहा था- मैं भी दिल्ली चलना चाहता हूं। नेताओं से मिलना चाहता हूं। क्या साथ ले चलेंगे? इस पर, चट्टोपाध्याय राजी हो गए। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम के बाद ऐक्टर ने इंदिरा से लाला की मुलाकात कराई थी। लाला ने तब खुद का परिचय मुंबई के पठानों के नेता के तौर पर दिया था।

हालांकि, इस मुलाकात के बाद इंदिरा और डॉन की मुलाकात का और कोई जिक्र नहीं मिलता है। यह भी कहा जाता है कि करीम लाला जानी-मानी शख्सियतों के साथ फोटो खिंचाकर अंडरवर्ल्ड में रुतबा बढ़ाया करता था।

क्या है पूरा विवाद?: यह पूरा मामला शिवसेना नेता संजय राउत के उस बयान के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने दावा किया कि इंदिरा गांधी की मुलाकात डॉन करीम लाला से हुई थी। हालांकि, चारों ओर कड़ी आलोचना के बाद उन्होंने बयान पर पलटी मारी और सफाई दी। कहा, “हमारे कांग्रेसी दोस्त आहत न महसूस करें। अगर मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची हो या फिर इंदिरा जी की छवि खराब हुई, तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 करीम लालाः अंडरवर्ल्ड डॉन जिसने कभी दाऊद इब्राहिम को सरेराह जमकर पीटा था, पर नहीं निपटा पाता था तलाक केस
2 VIDEO: अमित शाह बोले- विपक्षी दलों ने करवाए CAA विरोधी दंगे, बिहार चुनाव को लेकर कही यह बात
3 संजय राउत की टिप्पणी पर बोले देवेंद्र फडणवीस- Congress को अंडवर्ल्ड से होती थी फंडिंग, क्या उसी के सहारे जीतती थी चुनाव?
ये पढ़ा क्या?
X