ताज़ा खबर
 

करण जौहर का खुलासा – बुरे दौर में नरेंद्र मोदी ने की थी बड़ी मदद, उनका बहुत सम्मान करता हूं

करण जौहर ने टीवी शो में कहा पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाना आतंकवाद की समस्या का हल नहीं है।

(बाएं से दाएं) शाहरुख खान, नरेंद्र मोदी और करण जौहर।

फिल्म निर्माता-निर्देशक ने एक निजी टीवी चैनल से बातची में खुलासा किया कि जब 2010 में उनकी फिल्म “माई नेम इज खान” को स्क्रीनिंग को कुछ दक्षिणपंथी समूहों ने रुकवा दिया था तब नरेंद्र मोदी ने उनकी बहुत ज्यादा मदद की थी। उस समय नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। ‘माई नेम इज खान’ में शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में ऐसे मुस्लिम की कहानी कही गई थी जिसे केवल मुस्लिम नाम के कारण सामाजिक पूर्वाग्रहों का शिकार होना पड़ता है। 2010 में कुछ दक्षिणपंथी संगठन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल टीम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लिए जाने का भी विरोध कर रहे थे। शाहरुख खान इस टीम के मालिकों में एक हैं।

करण जौहर ने एनडीटीवी के कार्यक्रम टाउनहाल में पत्रकार बरखा दत्त से कहा कि नरेंद्र मोदी ने उनके जीवन के बहुत ही मुश्किल दौर में उनकी मदद की थी और वो उनका बहुत सम्मान करते हैं। जौहर ने बताया कि ‘माई नेम इज खान’ के दौरान मुश्किल आ गई थी तो उन्होंने किसी के जरिए नरेंद्र मोदी से बात की। जौहर के अनुसार मोदी ने आगे बढ़कर न केवल उनकी मदद की बल्कि उनकी समस्या को भी बहुत ही जल्द समझते हुए आश्वस्त किया कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं होगी। करण जौहर ने कार्यक्रम में कहा कि वो मोदी के इस बरताव और मदद को अपने जीवन में कभी नहीं भूलेंगे।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XZs G8232 64 GB (Ice Blue)
    ₹ 34999 MRP ₹ 51990 -33%
    ₹3500 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 8925 MRP ₹ 11999 -26%
    ₹446 Cashback

उरी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) से जुड़े एक संगठन द्वारा बॉलीवुड में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारों को 48 घंटे में भारत छोड़ने के लिए कहने पर  करण ने पूछा, क्या इससे आतंकवाद खत्म हो जाएगा? करण जौहर ने कहा कि मैं लोगों के ग़ुस्से और नाराज़गी को समझता हूं लेकिन पाकिस्तान से आने वाले एक्टरों और कलाकारों पर प्रतिबंध लगाना आतंकवाद का हल नहीं है. करण जौहर ने कहा कि जब भी मैं इस तरह की ख़बर देखता हूं ना केवल डर लगता है बल्कि गुस्सा भी आता है.

करण की अगले महीने रिलीज होने वाली फ़िल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में पाकिस्तानी अभिनेता फ़वाद ख़ान और इमरान अब्बास भी दिखाई देंगे। एमएनएस ने उनकी फ़िल्म को महाराष्ट्र के सिनेमाघरों में न चलने देने की धमकी दी है. हालांकि महाराष्ट्र पुलिस ने एनएनएस के कुछ नेताओं को नोटिस दी है कि वो ऐसी गतिविधियों से दूर रहें।

Read Also: मोदी ने 48 घंटे के लिए कोझिकोड में बना लिया था पूरा पीएमओ, करीब 24000 वर्गफीट में बनवाया था दफ्तर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App