kapil mishra on arvind kejriwal after aap candidate polled just 1900 votes in punjab - पंजाब उप चुनाव: AAP प्रत्याशी की जमानत जब्त, बागी नेता बोले- ये नतीजे भी देख लो घुंघरू सेठ - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पंजाब उप चुनाव: AAP प्रत्याशी की जमानत जब्त, बागी नेता बोले- ये नतीजे भी देख लो घुंघरू सेठ

बागी नेता कपिल मिश्रा ने इस हार पर व्यंग्य करते हुए ट्विटर पर लिखा की 'पंजाब के नतीज़े भी देख लो घुंघरू सेठ। केजरीवाल ने ख़ुद के दोनों पैर कटवा लिये दूसरों की कमर की लचक की कमियां गिनाने में।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

अलग-अलग राज्य की 11 विधानसभा सीटों पर हुए उप चुनाव के नतीजे आ गए हैं। पंजाब की एक शाहकोट सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) को बड़ा झटका लगा है। इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरदेव सिंह शेरोवालिया विजयी प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। हरदवे सिंह ने 38,802 वोटों से जीत हासिल की। आम आदमी पार्टी की तरफ से इस सीट पर उम्मीदवार रतन सिंह की यहां जमानत जब्त हो गई। रतन सिंह को 2000 वोट भी नहीं मिल सके। आपको बता दें कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. अमरजीत सिंह को 41,000 वोट मिले थे लेकिन इस बार पार्टी प्रत्याशी रतन सिंह को महज 1900 वोट मिले।

आम आदमी पार्टी की इस हार पर पार्टी के बागी नेता अब तंज कसने लगे हैं। बागी नेता कपिल मिश्रा ने इस हार पर व्यंग्य करते हुए ट्विटर पर लिखा की ‘पंजाब के नतीज़े भी देख लो घुंघरू सेठ। केजरीवाल ने ख़ुद के दोनों पैर कटवा लिये दूसरों की कमर की लचक की कमियां गिनाने में। कपिल मिश्रा ने लिखा कि अब AAP के पास विलाप ही एकमात्र विकल्प शेष है। हालांकि इस दौरान कपिल मिश्रा हारे हुए प्रत्याशी की वोटों की संख्या बतलाने में गलती भी कर गए। उन्होंने सीटों का आंकड़ा 920 बतला दिया। बहरहाल पंजाब में आम आदमी पार्टी अपनी पैठ बनाने में लगी हुई है। ऐसे में पार्टी प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो जाना AAP के लिए एक झटका जरूर है।

आपको बता दें कि शाहकोट सीट शिरोमणि अकाली दल के विधायक अजीत सिंह कोहाड़ के निधन के बाद खाली हो गई थी। अकाली दल ने इस उपचुनाव में उनके बेटे नायब सिंह कोहाड़ को मैदान में उतारा था। लेकिन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने यहां शिरोमणि अकाली दल को पछाड़ते हुए जीत हासिल की। अजीत सिंह कोहाड़ इस सीट से पांच बार विधायक रहे और अकाली सरकार में मंत्री भी रहे थे। आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल है लेकिन इस उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को जहां 82745 वोट मिले, सैड प्रत्याशी कोहड़ को 43,944 वोट मिले तो वहीं आम आदमी  प्रत्याशी इस उपचुनाव में तीसरे नंबर की पार्टी साबित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App