ताज़ा खबर
 

Kapil Dev health Live Update: कपिल की सेहत पर कोहली, सचिन और युवराज की प्रतिक्रिया, पढ़ें

Kapil Dev health Live Update: कपिल देव ने लिखा कि "सभी को प्यार और चिंता के लिए धन्यवाद। आपक शुभकामनाओं से अभिभूत हूं। मैं ठीक होने की राह पर हूं।"

kapil dev, health, indian cricketerkapil dev health Live: हॉस्पिटल से कपिल देव की पहली तस्वीर भी सामने आई है। (instagram/kapil dev)

Kapil Dev health Live Update: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था। जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी की गई जिसके बाद उनकी हालत स्थिर है। जिसे ही कपिल के बीमार होने की खबर सोशल मीडिया में आई उनके फैंस, चाहने वाले और टीम इंडिया के कुछ मौजूदा खिलाड़ियों ने ट्वीट कर महान खिलाड़ी के स्वस्थ होने की कामना की। सोशल मीडिया पर अपने प्रति लोगों का प्यार देखकर कपिल पाजी से भी रहा नहीं गया उन्होंने खुद ट्वीट कर फैंस को अपने जल्दी ठीक होने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि “सभी को प्यार और चिंता के लिए धन्यवाद। आपक शुभकामनाओं से अभिभूत हूं। मैं ठीक होने की राह पर हूं।”

भारत को पहला क्रिकेट विश्व कप जिताने वाले कप्तान पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। उन्हें डायबिटीज की भी समस्या है। डॉक्टर्स ने बताया, कपिल देव गुरुवार देर रात 1 बजे दिल में दर्द होने के चलते अस्पताल आए थे, जहां सारे टेस्ट होने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आईसीयू में हैं और डॉक्टर्स की टीम उनकी देखरेख कर रही है। कहा जा रहा है कि दो से तीन में उनकी छुट्टी भी हो सकती है।

Live Blog

Highlights

    23:01 (IST)24 Oct 2020
    इन दिग्गजों के साथ खेल चुके हैं कपिल देव

    विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, दिलीप वेंगसरकर, विवियन रिचर्ड्स, माइक गेटिंग, इमरान खान जैसे अपने समय के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मैदान में चौके-छक्के लगाए और मजबूत से मजबूत बल्लेबाज को आउट किया।

    22:10 (IST)24 Oct 2020
    साल 1994 में खेला आखिरी मैच

    कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।

    21:16 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव की हालत में सुधार

    पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि चेस्ट पेन के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉक्टर्स के मुताबिक, कपिल की तबीयत अब ठीक है। 61 साल के कपिल की तबीयत को लेकर कई खिलाड़ियों, नेताओं के साथ बॉलीवुड सितारों ने भी चिंता जताई है। सोशल मीडिया पर सभी ने उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना की।

    20:37 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव के मित्र ने दी यह जानकारी...

    भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष और कपिल के मित्र अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को यह जानकारी दी कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक है। पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, 'वह अब ठीक महसूस कर रहे हैं। मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की' वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे...अस्पताल में उनके परीक्षण किये जा रहे हैं।' कपिल देव का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद दुनियाभर में उनके लिए दुआएं की जा रही हैं।

    20:10 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव की हालत में सुधार

    अस्पताल के बयान में कहा गया है कि फिलहाल कपिल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात 1 बजे भर्ती कराया गया था। बाद में डॉ. अतुल माथुर की निगरानी में उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई।

    19:22 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव की आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई थी

    बता दें कि कपिल देव की दक्षिणी दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में सफल आपातकालीन कोरोनरी एंजियोप्लास्टी हुई। अस्पताल ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि 61 साल के कपिल को गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने आगे बताया कि कपिल की हालत स्थिर है और अगले कुछ दिनों में उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

    18:44 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव को लेकर युवराज ने कही यह बात

    एक अन्य विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने कपिल देव की सेहत को लेकर कहा, ‘प्रिय पाजी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने के लिये प्रार्थना करता हूं. प्लीज, जल्दी ठीक हो जाइये.क्रिकेट के बाद मुझे अब गोल्फ के कुछ गुर सीखने की जरूरत है.’

    18:14 (IST)24 Oct 2020
    सितारों ने भी कपिल देव के ठीक होने की मांगी दुआ

    कपिल देव के जल्द स्वस्थ होने की सभी कामना कर रहे हैं। फिल्म स्टार शाहरुख खान ने ट्वीट किया, 'पाजी, जल्दी ठीक हो जाओ। आप जैसे बैटिंग और बॉलिंग में तेज रहे हैं, उसी गति से ठीक हो जाइए। हम आपसे बहुत प्यार करते हैं सर।' कपिल देव को दिल का दौरा पड़ने की खबर सुनकर रितेश देशमुख भी बहुत परेशान हो गए। उन्होंने ट्वीट किया, 'कपिल देव जी के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जल्दी ठीक हो जाओ सर।'

    17:15 (IST)24 Oct 2020
    शिखर धवन ने कपिल देव के स्वस्थ रहने की कामना की

    भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया, ‘कपिल देव सर आपके जल्दी से ठीक होने की कामना करता हूं. हमेशा मजबूत रहिये.’ महान ऑलराउंडर और कपिल देव साथी मदनलाल ने ट्वीट किया, ‘जिन्होंने भी जानने के लिये फोन किया, आपकी प्रार्थनायें परिवार को पहुंचा दी गयी हैं जिन्हें आभार के साथ लिया गया है. कैप्स कपिल, स्वस्थ और मजबूत रहिये'

    16:39 (IST)24 Oct 2020
    कपिल की सेहत पर क्या बोले सचिन? पढ़ें

    सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता महान ऑलराउंडर के तेजी से उबरने की कामना की जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य खिलाड़ी शामिल हैं। दिग्गज बल्लेबाज तेंदुलकर ने कहा, ‘अपना ध्यान रखें. आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहा हूं।’ कोहली ने ट्वीट किया, ‘आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना कर रहा हूं. जल्दी ठीक हो जाइये पाजी।’

    16:03 (IST)24 Oct 2020
    कपिल की सेहत को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दी यह प्रतिक्रिया

    कपिल देव ने अस्पताल से अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है। पूर्व क्रिकेटर चेतन ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन दिया, 'कपिल पा जी अब ठीक हैं और अपनी बेटी अमिया के साथ बैठे हैं, जय माता दी।' कपिल देव इस तस्वीर में दोनों हाथों से थंप्स अप कर रहे हैं वह अस्पताल के बेट पर लेटे हैं और साथ ही उनकी बेटी भी कुर्सी पर बैठी है। अस्पताल ने शुक्रवार को कपिल के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा था कि वह आईसीयू में हैं और कुछ दिन में उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

    15:12 (IST)24 Oct 2020
    अब ठीक महसूस कर रहे हैं कपिल

    भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष और कपिल के मित्र अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को यह जानकारी दी कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक है। पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, 'वह अब ठीक महसूस कर रहे हैं। मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की' वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे। अस्पताल में उनके परीक्षण किये जा रहे हैं।'

    14:42 (IST)24 Oct 2020
    सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी दुआ मांगी

    1983 के विश्व कप विजेता कप्तान को सोशल मीडिया पर उनके जल्द स्वस्थ होने की दुआएं कर रहे हैं। सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी कपिल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

    14:19 (IST)24 Oct 2020
    कपिल के जीवन पर बनने वाली फिल्म की रिलीज डेट टली

    बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह कपिल देव के जीवन पर फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म का नाम '83' है। यह फिल्म इस साल अप्रैल में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते इसको टाल दिया गया है।

    13:21 (IST)24 Oct 2020
    चेतन शर्मा ने भी कपिल की तस्वीर शेयर कर दुआ मांगी

    पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने भी दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव की तस्वीर साझा की है। चेतन ने इस तस्वीर के साथ कैप्शन दिया, 'कपिल पा जी अब ठीक हैं और अपनी बेटी अमिया के साथ बैठे हैं, जय माता दी।' कपिल देव इस तस्वीर में दोनों हाथों से थंप्स अप कर रहे हैं वह अस्पताल के बेट पर लेटे हैं और साथ ही उनकी बेटी भी कुर्सी पर बैठी है।

    12:06 (IST)24 Oct 2020
    रणवीर सिंह ने ट्वीट कर कहा - इस लेजेंड्री क्रिकेटर में बहुत ताकत और धैर्य है

    फिल्म 83 में कपिल देव का रोल प्ले करने वाले रणवीर सिंह ने ट्वीट कर कहा है- इस लेजेंड्री क्रिकेटर में बहुत ताकत और धैर्य है। अपने मेन मैन के जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहा हूं।

    11:09 (IST)24 Oct 2020
    हॉस्पिटल से कपिल देव की पहली तस्वीर भी सामने आई

    कपिल देव की एंजियोप्लास्टी सफल रही है और यह महान खिलाड़ी अब ठीक है। हॉस्पिटल से कपिल देव की पहली तस्वीर भी सामने आई है जिसमें वह बिल्कुल ठीक नज़र आ रहे हैं। 

    09:48 (IST)24 Oct 2020
    1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला

    भारत को 1983 वर्ल्ड कप दिलाने में कपिल देव का अहम योगदान रहा है। उन्होंने 1978 से लेकर 1994 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला और उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर में होती आई है।

    08:54 (IST)24 Oct 2020
    आईसीयू में हैं कपिल देव, दो से तीन में होगी छुट्टी

    डॉक्टर्स ने बताया, कपिल देव गुरुवार देर रात 1 बजे दिल में दर्द होने के चलते अस्पताल आए थे, जहां सारे टेस्ट होने के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। फिलहाल वह आईसीयू में हैं और डॉक्टर्स की टीम उनकी देखरेख कर रही है। कहा जा रहा है कि दो से तीन में उनकी छुट्टी भी हो सकती है।

    07:53 (IST)24 Oct 2020
    कपिल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं

    कपिल देव दुनिया के सबसे अच्छे ऑलराउंडर में शुमार हैं। कपिल ने टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन बनाए हैं और 434 विकेट लिए हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 'हरियाणा हरिकेन' के नाम से मशहूर कपिल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं।

    07:18 (IST)24 Oct 2020
    बॉलीवुड सेलेब्स ने भी मांगी दुआ, बोले जल्द ठीक हो जाओ कपिल पाजी

    कपिल के ठीक होने की दुआ बॉलीवुड सेलेब्स भी कर रहे हैं। रितेश देशमुख, शाहरुख खान, ऋचा चड्ढा और आफताब शिवदासानी ने ट्वीट कर कपिल के लिए दुआ मांगी। शाहरुख खान ने ट्वीट किया, 'जल्द से जल्द ठीक हो जाओ कपिल पाजी। आशा करता हूं आप अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की तेजी की तरह तेजी से ठीक हो जाएं। आपको बहुत सारा प्यार सर।' वहीं ऋचा ने लिखा, आप जल्दी ठीक हो जाएं कपिल देव सर। शिवदासानी ने भी कपिल देव के जल्द से ठीक होने की दुआ मांगी। वहीं रितेश देशमुख ने ट्वीट किया, आपके जल्द ठीक होने की कामना करता हूं सर, जल्दी ठीक हो जाइए।

    06:20 (IST)24 Oct 2020
    दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेले कपिल

    विश्व विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, मदन लाल, दिलीप वेंगसरकर, विवियन रिचर्ड्स, माइक गेटिंग, इमरान खान जैसे अपने समय के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ मैदान में चौके-छक्के लगाए और मजबूत से मजबूत बल्लेबाज को आउट किया।

    05:45 (IST)24 Oct 2020
    कपिल फिलहाल आईसीयू में है, हालत स्थिर

    हालिया सालों में कपिल देव को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रही हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी डायबिटीज से भी पीड़ित है, जिसका उनके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है। इसी कारण कपिल शारीरिक रूप से कमजोर भी हो गए थे और इसका असर उनके चेहरे से साफ महसूस किया जा सकता था। बहरहाल,अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। कपिल की हालत स्थिर है।

    00:50 (IST)24 Oct 2020
    कपिल देव के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों में बेचैनी

    कपिल देव के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर प्रशंसकों में दिन भर बेचैनी रही। देशभर में खिलाड़ियों, क्रिकेटरों, फिल्म स्टार्स, सामाजिक तथा आम लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। 1983 के भारत की विश्व विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ही थे।  

    23:00 (IST)23 Oct 2020
    कई फिल्मस्टारों ने कपिल देव के लिए मांगी दुआ

    शुक्रवार सुबह ये खबर सामने आई की कपिल देव को हार्टअटैक हुआ है और वे दिल्ली के एक हॉस्पिटल में एंजियोप्लास्टी करवा रहे हैं। दिन भर पहले क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता कप्तान की सेहत की दुआओं का दौर चलता रहा। इसके बाद शाम को कपिल ने एक ट्वीट कर अपनी सेहत के बारे में बताया। उन्होंने लिखा- रिकवरी की राह पर हूं। कबीर खान की फिल्म 83 लॉकडाउन के कारण रिलीज नहीं हो पाई। फिलहाल इसकी रिलीज डेट सामने नहीं आई है। रणवीर ने हूबहू कपिल देव का लुक अपनाया है, जिसके सामने आते ही सब हैरान हो गए थे। बात अगर कपिल की करें तो फिल्म की बाकी स्टार कास्ट सहित पंकज त्रिपाठी, शाहरुख खान, रितेश देशमुख ने भी सोशल मीडिया पर कपिल के ठीक होने के लिए प्रार्थना की है।

    22:19 (IST)23 Oct 2020
    कपिल देव ने ट्वीट कर क्या कहा? पढ़ें

    भारत के पहले विश्व कप विजेता क्रिकेट कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) को दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एंजियोप्लास्टी की गई और अगले दो दिन में उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। इस महान क्रिकेटर ने ट्वीट कर कहा, ‘वह उबरने की प्रक्रिया में हैं...’ बता दें कि दिल्ली के सुंदर नगर में रहने वाले कपिल (61 वर्ष) को गुरूवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद ओखला के फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टिट्यूट के इमर्जेंसी वार्ड में ले जाया गया था। अस्पताल ने अपने शुरुआती बयान में सिर्फ सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, ‘कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था। उनकी जांच की गई और रात में ही इमर्जेंसी कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई।

    21:44 (IST)23 Oct 2020
    कोहली ने जल्द ठीक होने की कामना की

    टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कपिल देव के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना की है। कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के ओखला में फोर्टिस अस्पताल में गुरुवार देर रात भर्ती कराया गया था।

    20:27 (IST)23 Oct 2020
    कपिल के दोस्त ने दी अहम जानकारी...

    भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष और कपिल के मित्र अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को यह जानकारी दी कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक है। पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, ‘वह अब ठीक महसूस कर रहे हैं...मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की. वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे...अस्पताल में उनके परीक्षण किए जा रहे हैं।’

    19:53 (IST)23 Oct 2020
    IPL 2020: जानिए कब मिल सकती है कपिल देव को अस्पताल से छुट्टी...

    अस्पताल ने अपने शुरुआती बयान में सिर्फ सीने में दर्द का ही जिक्र किया था, लेकिन फिर अपडेट स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा, ‘क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा था। उनकी जांच की गई और रात में ही आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की गई। इसके अनुसार, ‘इस समय वह डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की देखरेख में आईसीयू में हैं, उनकी हालत स्थिर है...उन्हें दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है।

    19:03 (IST)23 Oct 2020
    कपिल देव नेशनल कोच हुए थे नियुक्त

    साल 1999 में कपिल देव को टीम इंडिया का नेशनल कोच नियुक्त किया गया था। लेकिन मैच फिक्सिंग के आरोप के चलते कपिल ने कोच पद से इस्तीफा दिया था।

    18:23 (IST)23 Oct 2020
    पहले मैच में लिया 6 विकेट

    साल 1975 में कपिल देव ने हरियाणा टीम से पंजाब के खिलाफ क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने पहले मैच में 6 विकेट लिए। सीजन खत्म होने तक कपिल ने 12 विकेट लिए।

    17:43 (IST)23 Oct 2020
    बॉलीवुड में बन रही कपिल की बायोपिक

    कपिल देव के जीवन पर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म ‘83’ बन रही है। इसमें लीड रोल रणवीर सिंह निभा रहे हैं। फिल्म में 1983 वर्ल्ड कप जीतने पर ज्यादा फोकस किया जाएगा, इसलिए टाइटल ‘83’ रखा गया है। कपिल को लेकर तीन बायोग्राफी ‘बाय गोड्स डिक्री, क्रिकेट माय लाइफ और स्ट्रेट फ्रॉम द हार्ट’ पहले ही लिखी जा चुकी हैं।

    17:05 (IST)23 Oct 2020
    1983 में वर्ल्ड कप जिताया

    पूर्व लेजेंड ऑलराउंडर कपिल की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कपिल ने 131 टेस्ट में 5248 और 225 वनडे में 3783 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट में 434 और वनडे में 253 विकेट भी लिए।

    16:30 (IST)23 Oct 2020
    कैसी है अभी कपिल देव की हालत? पढ़ें

    हालिया सालों में कपिल देव को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रही हैं और यह दिग्गज खिलाड़ी डायबिटीज से भी पीड़ित है, जिसका उनके स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ा है। इसी कारण कपिल शारीरिक रूप से कमजोर भी हो गए थे और इसका असर उनके चेहरे से साफ महसूस किया जा सकता था। बहरहाल,अस्पताल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कपिल फिलहाल आईसीयू में हैं और डॉ. अतुल माथुर और उनकी टीम की निगरानी में हैं। कपिल की हालत स्थिर है।

    15:57 (IST)23 Oct 2020
    कपिल देव ने कब खेला अपना आखिरी मैच? पढ़ें

    कपिल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था।

    15:25 (IST)23 Oct 2020
    मदनलाल ने ट्वीट कर कपिल के जल्द ठीक होने की दुआ मांगी

    कपिल देव के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आने के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स की प्रतिक्रिया आने शुरू हो गई हैं। 1983 विश्व विजेता टीम के हिस्सा मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर्स कपिल देव की निगरानी कर रहे हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे।

    14:55 (IST)23 Oct 2020
    सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं मांग रहे लोग

    जैसे ही कपिल के बारे में यह खबर आई, सोशल मीडिया पर उनके जल्द ठीक होने की दुआएं तक की जाने लगीं। भारत को अपनी कप्तानी में पहला वनडे वर्ल्ड कप दिलाने वाले कपिल देव की गिनती विश्व के दिग्गज ऑलराउंडरों में की जाती है।

    Next Stories
    1 Kerala Nirmal Lottery NR-195 Today Results announced: 70 लाख रुपये का इनाम घोषित, यहां देखें विजेताओं की सूची
    2 15 हजार कमाता था मजदूर का इंजीनियर बेटा, पर कोरोना लील गया नौकरी, 207 रुपए दिहाड़ी पर किया काम; फिर कलेक्टर ने दिला दी जॉब
    3 स्वास्थ्य मंत्री बोले- कोरोना महामारी से निपटने में अगले तीन माह बेहद अहम
    ये पढ़ा क्या?
    X