scorecardresearch

Kantara: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की कांतारा की तारीफ, जानिए क्या है कन्नड़ फिल्म का बीजेपी से कनेक्शन?

kannada Film Kantara: केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने कर्नाटक की ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में कन्नड़ फिल्म कांतारा की तारीफ की थी।

Kantara: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने की कांतारा की तारीफ, जानिए क्या है कन्नड़ फिल्म का बीजेपी से कनेक्शन?
कन्नड़ फिल्म कांतारा (Photo Source- twitter/ @hombalefilms)

Kantara Connection with BJP: नवंबर में बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार की ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और पीयूष गोयल ने हिट कन्नड़ फिल्म कांतारा (Kantara) की तारीफ की थी। ऋषभ शेट्टी की इस फिल्म को कन्नड़ के अलावा हिंदी और अन्य भाषाओं में भी काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं, अब इस फिल्म का भारतीय जनता पार्टी से भी कनेक्शन सामने आ रहा है। फिल्म का निर्माण एक ऐसी कंपनी ने किया है जो भाजपा नेता और कर्नाटक के मंत्री डॉ सी एन अश्वथनारायण से जुड़ी हुई है।

कांतारा को प्रोड्यूस करने वाले होम्बले फिल्म्स एलएलपी प्रोडक्शन हाउस से उनके कनेक्शन के बारे में पूछे जाने पर अश्वथनारायण ने कहा, “फिल्म के निर्माता विजय टी किरागंदूर मेरे चचेरे भाई हैं।” लेकिन द इंडियन एक्सप्रेस द्वारा एक्सेस किए गए रिकॉर्ड बताते हैं कि राज्य के मंत्री, कंपनी और किरागंदूर के बीच गहरा संबंध है। कंपनियों के रजिस्ट्रार (RoC) के रिकॉर्ड से पता चलता है कि अश्वथनारायण दो रियल एस्टेट बिजनेस वेंचर के लिए होम्बले लेबल द्वारा लिए लोन के लिए बैंक गारंटर थे। इसके अलावा उन्होंने किरागंदूर द्वारा चलाए जा रहे बिजनेस वेंचर में निवेश भी किया है।

भाजपा नेताओं ने की थी तारीफ: 2 नवंबर 2022 को ग्लोबल मीट के उद्घाटन पर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अपने भाषण में फिल्म का उल्लेख करते हुए कहा था कि इसने 15 करोड़ रुपये के बजट का लगभग 20 गुना कलेक्शन किया था। उन्होंने कहा, “कांतारा एक कम बजट की फिल्म है, जो कर्नाटक की संस्कृति को दर्शाती है। निवेशक और उद्योग भारत और उस राज्य की ओर आकर्षित हैं, जहां बहुत प्रगतिशील नीतियां हैं।”

उसी दिन, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट किया, “स्वयंसेवकों और शुभचिंतकों की एक टीम के साथ बेंगलुरु में Kantara देखी। ऋषभ शेट्टी ने अच्छी फिल्म बनाई है। फिल्म तुलुवनाडु और करावली की समृद्ध परंपराओं को दर्शाती है।”

होम्बले फिल्म्स के प्रचार कार्यक्रमों में लिया हिस्सा: मंत्री डॉ सी एन अश्वथनारायण ने 2021 में हैदराबाद में सलार के मुहूर्त शॉट से लेकर मार्च 2022 में केजीएफ -2 के ट्रेलर रिलीज तक, होम्बले फिल्म्स द्वारा बनाई गई फिल्मों के प्रचार कार्यक्रमों में नियमित रूप से भाग लिया है। आरओसी रिकॉर्ड बताते हैं कि 2017 में शुरू हुई होम्बले फिल्म्स और दो सिस्टर फर्म, होम्बले इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स एलएलपी (2011) और होम्बले कंस्ट्रक्शन एंड एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड (2016) में विजय किरागंदूर और चालुवे गौड़ा निदेशक हैं। गौड़ा कांतारा के निर्माताओं में से एक हैं।

कंपनी के बैंक गारंटर: होम्बले इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में RoC रिकॉर्ड बताते हैं कि अश्वथनारायण फर्म द्वारा 2012 में विजया बैंक से लिए गए 15 करोड़ रुपये के बैंक लोन के लिए गारंटर थे। मंत्री 2018 में फर्म द्वारा विजया बैंक से लिए गए लोन को 95 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 175 करोड़ रुपये करने के लिए भी गारंटर थे। किरागंदूर मल्लेश्वरम स्पोर्ट्स फाउंडेशन के निदेशक भी हैं, जिसे 2012 में उत्तर बेंगलुरु में उनके निर्वाचन क्षेत्र मल्लेश्वरम में अश्वथनारायण और पद्मश्री मेडिकेयर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शुरू किया गया था। अश्वथनारायण के 2018 चुनावी हलफनामे के अनुसार उनके पास फाउंडेशन के शेयर हैं।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 17-11-2022 at 10:30:01 am
अपडेट