चुनाव मैदान में उतरे AISF JNU यूनिट के उपाध्यक्ष, प्रचार के लिए केरल जाएंगे कन्हैया कुमार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

चुनाव मैदान में उतरे AISF JNU यूनिट के उपाध्यक्ष, प्रचार के लिए केरल जाएंगे कन्हैया कुमार

ऑल इंडिया स्‍टूडेंट फैडरेशन की जेएनयू यूनिट के उपाध्‍यक्ष मुहम्‍मद मुहसीन केरल विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके प्रचार के लिए कन्‍हैया कुमार के भी जाने की खबर है।

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Photo Source:REUTERS)

ऑल इंडिया स्‍टूडेंट फैडरेशन की जेएनयू यूनिट के उपाध्‍यक्ष मुहम्‍मद मुहसीन केरल विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उनके प्रचार के लिए कन्‍हैया कुमार के भी जाने की खबर है। मुहसीन जेएनयू में रिसर्च स्‍कोलर हैं। उन्‍हें सीपीआई ने केरल की पटाम्‍बी सीट से चुनाव में उतारा है।

मुहसीन का कहना है कि केरल में उनका फूलमालाओं के साथ स्‍वागत किया गया। देश में अन्‍य स्‍थानों पर जेएनयू छात्र को धमकियां मिलती है। केरल और बाकी देश में यही अंतर है। ऐसा इसलिए होता है क्‍योंकि यहां पर वामपंथ मजबूत है। यह हमारी सामूहिक जिम्‍मेदारी है कि संघ परिवार को यहां पनपने न दिया जाए।

Read Alsoनागपुर में बोले कन्हैया कुमार- जिन्ना से पहले सावरकर ने की थी देश के बंटवारे की बात

जेएनयू में अफजल गुरु की बरसी के विवाद के समय मुहसीन विदेश गए हुए थे। कन्‍हैया की गिरफ्तारी के बाद वे दौरा बीच में छोड़कर आ गए थे। यहां पर वे विरोध प्रदर्शनों में भी शामिल हुए। कन्‍हैया और मुहसीन रूममेट भी रह चुके हैं। मुहसीन को आखिरी समय में चुनाव का टिकट दिया गया। वे इस समय चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। जेएनयू विवाद के बारे में उन्‍होंने बताया कि यह सब अफजल गुरु की बरसी से शुरू नहीं हुआ। रोहित वेमुला की मौत और यूजीसी के खिलाफ प्रदर्शन के बाद से उनकी खिलाफत शुरू हुई। अन्‍य मुद्दों से ध्‍यान भटकाने के लिए जेएनयू छात्रों को गिरफ्तार किया गया।

Read Alsoतय वक्‍त से एक घंटा बाद भी नहीं पहुंच सके कन्‍हैया तो केजरीवाल ने टाली मुलाकात

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App