ताज़ा खबर
 

शाहीन बाग की तर्ज पर पटना में भी CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन, कन्हैया कुमार और बिहार AIMIM चीफ समेत हजारों लोग मौजूद

बिहार के मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में बुधवार से अनिश्चितकालीन धरने को स्थानीय सांसद मोहम्मद जावेद और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इस्लाम भी शामिल हुए हैं।

Author पटना | Updated: January 16, 2020 8:34 AM
कन्हैया कुमार और CAA के खिलाफ प्रदर्शन (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस फाइल फोटो)

दिल्ली के शाहीनबाग की तर्ज पर बिहार में भी कई जिलों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ अनिश्चितकालीन प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। राजधानी पटना के सब्जीबाग और फुलवारीशरीफ में भी इस तरह के प्रदर्शन 12 जनवरी से जारी है। सब्जीबाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ जारी अनिश्चितकालीन प्रदर्शन में बुधवार (15 जनवरी) के अलग ही रूप देखने को मिला और हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल कायम करते हुए मकर संक्रांति के अवसर पर धरने में शामिल लोगों ने एक साथ मिलकर दही-चूड़ा का सेवन भी किया। बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। ऐसे में इस तरह के विरोध में लोगों की भारी भीड़ भी उमड़ रही है।

भाकपा नेता कन्हैया कुमार भी हुए शामिलः प्रदर्शनकारियों का उत्साह बुधवार की रात जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने धरनास्थल पहुंचकर बढ़ाया और ‘विभाजनकारी’ कानून के खिलाफ अपने भाषण के दौरान “हम लेके रहेंगे आजादी” के नारे भी लगाए। पटना के फुलवारीशरीफ में जारी अनिश्चितकालीन प्रदर्शन में बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी भी शामिल हुए हैं।

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

CAA के विरोध करने पर प्रदर्शनकारी की हुई हत्याः फुलवारीशरीफ में 21 दिसंबर को विपक्षी दलों द्वारा सीएए के खिलाफ बुलाए गए बंद में भाग लेने गए एक स्थानीय युवक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई थी। बता दें कि बिहार के मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में बुधवार से अनिश्चितकालीन धरने को स्थानीय सांसद मोहम्मद जावेद और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इस्लाम भी शामिल हुए।

CAA के समर्थन में गृहमंत्री करेंगे वैशाली में रैलीः बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा मुख्यालय बिहारशरीफ में काशीपुर टाकिया इमामबाड़ा के पास और समस्तीपुर, नवादा आदि जिलों में भी लोगों का सीएए और एनआरसी के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है। उल्लेखनीय है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सीएए के समर्थन में शुक्रवार (17 जनवरी) को वैशाली जिले में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO Jallikattu: जलीकट्टू खेल में 62 घायल, 641 सांडों को काबू करने के लिए जुटे थे 607 लोग
2 छत्तीसगढ़ में अपने लिए ही ‘काल’ बन रही Congress? UPA काल में आए NIA कानून के खिलाफ बघेल सरकार ने खटखटाया SC का दरवाजा
3 5 माह से नजरबंद पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को राहत, अब सरकारी घर किए जाएंगे शिफ्ट, पर रहेंगे हिरासत में
ये पढ़ा क्या?
X