ताज़ा खबर
 

नागपुर में कन्‍हैया कुमार पर दोबारा हमला, पत्‍थर के बाद नेशनल कॉलेज में फेंकी गई चप्‍पल

जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की गाड़ी पर गुरुवार को नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पत्‍थर फेंके। कन्‍हैया डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रमों के चलते बुधवार को नागपुर गए थे।

delhi university, student union, president, kanhaiya kumar, disrespected, attacked, teachers union president, nandita kumarकन्‍हैया कुमार पर नागपुर में दो बार हमला हुआ था। पहले उनकी गाड़ी पर पथराव किया गया। वहीं बाद में नेशनल कॉलेज में उन पर चप्‍पल फेंकी गई थी। (Photo: ANI)

जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की गाड़ी पर गुरुवार को नागपुर में पत्‍थर फेंके गए। हालांकि कन्‍हैया को किसी तरह की चोट नहीं आई है लेकिन गाड़ी का शीशा टूट गया। पुलिस ने इस मामले में  बजरंग दल के पांच लोगों को हिरासत में लिया है। नेशनल कॉलेज में उन पर चप्‍पल फेंकी गई। कॉलेज में ही उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। प्रदर्शनकारियों ने कन्‍हैया के कार्यक्रम के दौरान काफी हंगामा भी किया। कॉलेज में भाषण के दौरान कन्‍हैया ने आरएसएस पर निशाना साधा था। बता दें कि नागपुर में ही आरएसएस का मुख्‍यालय है।

कन्‍हैया डॉक्‍टर भीमराव अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रमों के चलते बुधवार को नागपुर गए थे। कन्‍हैया को प्रोग्रेसिव स्‍टूडेंटस यूथ एक्शन कमिटी ने बुलाया है। नागपुर में कन्‍हैया गुरुवार को सबसे पहले दीक्षाभूमि गए। इसके बाद दोपहर में एक मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। वामपंथी पार्टियों समेत कई संगठनों ने कन्‍हैया कुमार के कार्यक्रमों को समर्थन दिया है। वहीं एबीवीपी ने चेतावनी दी है कि कन्‍हैया को भाषण नहीं देने दिया जाएगा।

बता दें कि कन्‍हैया कुमार पर देशद्रोह का मामला दर्ज चल रहा है। उन पर आरोप है कि जेएनयू में उनकी मौजूदगी में देश विरोधी नारे लगाए गए। इसके चलते उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। बाद में दिल्‍ली हाईकोर्ट ने उन्‍हें छह महीने की जमानत दी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रोहित वेमुला की मां और भाई आज स्वीकार करेंगे बौद्ध धर्म, बौद्ध भिक्षुओं से लेंगे दीक्षा
2 चिक्की खरीद में कोई अनियमितता नहीं: पंकजा
3 महाराष्ट्र विस ने नई शर्तों के साथ पारित किया डांस बार विधेयक
ये पढ़ा क्या?
X