ताज़ा खबर
 

यूपी के टूंडला में ट्रेन हादसा, मालगाड़ी से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस, ठप हुआ दिल्ली-हावड़ा रेल रूट

इसमें तीन यात्री घायल बताए जा रहे हैं, हालांकि किसी की भी मौत की खबर नहीं है

ट्रेन हादसे के बाद की तस्वीरें। (Photo: ANI)

कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। हादसा यूपी में फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन पर हुआ। जानकारी के मुताबिक, ट्रेनों की यह टक्कर रात 2 बजे हुई। हालांकि इसमें सभी यात्री सुरक्षित हैं, तीन लोग घायल बताए जा रहे हैं। दुर्घटना के कारण दिल्ली-हावड़ा रेल रूट प्रभावित हुआ है। दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन ठप जाने के चलते कई गाड़ियों का रूट बदला गया है। इलाहाबाद रेलवे महाप्रबंधक ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं।

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि यह हादसा सिग्नल की अनदेखी के कारण हुआ है। उन्होंने बताया कि ट्रेन के चालक ने सिग्नल की अनदेखी की जिसके चलते ट्रेन मालगाड़ी से जा टकराई। टक्कर के बाद कानपुर से आ रही कालिंदी एक्प्रसे की छह बोगियां पटरी से उतर गई जिससे कानपुर-दिल्ली मार्ग पर रेल यातायात प्रभावित हुआ। पिछले कुछ महीनों में रेल दुर्घटनाओं के कर्इ मामले सामने आए हैं। इनमें पिछले साल नवंबर में कानपुर ट्रेन हादसे में करीब 150 लोगों की मौत हो गर्इ थी।

यूपी: मालगाड़ी से टकराई कालिंदी एक्सप्रेस, 3 घायल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App