पीएम मोदी से मिलने पहुंचीं काजोल, 'स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत' अभियान से जुड़ने पर नहीं बनी बात - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी से मिलने पहुंचीं काजोल, ‘स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत’ अभियान से जुड़ने पर नहीं बनी बात

काजोल ने 'Help a Chid Reach 5' अभियान के सिलसिले में मोदी से मुलाकात की। काजोल ने बताया, "हमने स्कूलों में हाथों की स्वच्छता को अनिवार्य करने के बारे में बात की।"

स्वच्छ भारत अभियान से ‘स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत’ को जोड़ने के लिए मोदी से मिलीं काजोल। ट्विटर पर साझा की तस्वीरें।

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने बुधवार (18 मई) को प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। काजोल ने ‘Help a Chid Reach 5’ अभियान के सिलसिले में मोदी से मुलाकात की। इस अभियान के तहत बच्चों को हाथों को साफ साफ रखना और उससे होने वाले फायदों के बारे में जागरुक किया जाता है। काजोल ने मोदी के साथ अपनी तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल से साझा कीं। काजोल ने बताया, “हमने स्कूलों में हाथों की स्वच्छता को अनिवार्य करने के बारे में बात की। अगर सुविधाएं होंगी, तो आदत भी बन जाएगी। यह मुलाकात काफी अच्छी रही। सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने कहा कि आप आदत नहीं बल्कि उनके सोचने की प्रक्रिया को बदल रही हैं। आप उन्हें बता रही हैं कि क्या सही है और क्या गलत।”

गौरतलब है कि काजोल hindustan unilever की ‘स्वच्छ आदत, स्वच्छ भारत’ जैसी पहलों के जरिए हाथों की सफाई एवं इससे होने वाले फायदों के बारे में प्रचार-प्रसार कर रही हैं। क्या मोदी इस अभियान में मोदी काजोल का सपोर्ट करेंगे या नहीं? इस सवाल पर काजोल ने कहा कि आधिकारिक रूप से तो नहीं। मैं यह नहीं कह सकती कि उन्होंने हमसे हाथ मिलाया है। लेकिन मुझे लग रहा है कि जिस तरह से उन्होंने इसके बारे में बात की, यह उनके स्वच्छ भारत अभियान के साथ निश्चित रूप से जुड़ रहा है।”

काजोल ने बताया, “मैंने उन्हें बताया कि किस तरह से हम पिछले 4 सालों से यह काम कर रहे हैं। हमारे पास आंकड़े हैं और हम जानते हैं कि इसका असर हो रहा है। यह महज कोई सिद्धांत नहीं है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App