scorecardresearch

महुआ मोइत्रा के विवादित बयान पर ममता बनर्जी ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- गलतियां हो जाती हैं, लेकिन उन्हें सुधारा जा सकता है

अनुपम खेर ने लीना पर तंज कसते हुए कहा, “जय माँ कलकत्ते वाली… तेरा श्राप ना जाये ख़ाली..” आजकल उस साधु और मंदिर की बहुत याद आ रही है!’

Mamata Banerjee| TMC| west bengal CM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (सोर्स- @ANI)

पश्चिम बंगाल की टीएमसी सांसद और फायर ब्रांड नेता महुआ मोइत्रा का मां काली को लेकर दिए गए विवादित बयान के काफी पूरे देश में सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। इस विवादित बयान के काफी समय बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने आज अपनी चुप्पी तोड़ी है। ममता बनर्जी ने आज महुआ मोइत्रा के बयान पर हमलावर विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि “लोगों से गलतियां हो जाती है लेकिन उन्हें सुधारा भी जा सकता है। नकारात्मकता हमारे दिमाग में घुस चुकी है इसलिए हमें पॉजीटिव सोच रखी चाहिए।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान कहा,”हम काम करते समय गलती करते हैं लेकिन उन्हें सुधारा जा सकता है। कुछ लोग सभी अच्छे काम नहीं देखते हैं और अचानक चिल्लाना शुरू कर देते हैं। नकारात्मकता हमारे मस्तिष्क की कोशिकाओं को प्रभावित करती है इसलिए सकारात्मक सोचें।”

विपक्ष लगातार ममता को घेर रहा था, किया पलटवार
मां काली को लेकर दिए गए बयान पर बीजेपी लगातार ममता को घेरने की कोशिश में लगी थी। बीजेपी ने टीएमसी सुप्रीमों पर हमला बोलते हुए कहा, ममता बनर्जी अपनी सांसद महुआ मोइत्रा को बचाने की कोशिश में ‘हिंदू बंगालियों की धार्मिक भावनाओं को कुचल रही हैं।’बीजेपी ने ममता की चुप्पी को मोइत्रा का समर्थन बताया था जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष के हमले पर पलटवार करते हुए जवाब दिया है।

काली विवाद पर अनुपम खेर का मणिमेकलई पर तंज?
बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर भी अब काली मां के विवादित बयानों पर कूद पड़े हैं। अनुपम खेर ने मां काली को लेकर दिए गए विवादित बयानों के बीच अनुपम खेर ने फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलई पर तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘शिमला में एक बहुत ही प्रसिद्ध मां काली का मंदिर है। #कालीबाड़ी। बचपन में कई बार जाता था।बूंदी के प्रसाद और मीठे चरणामृत के लिये।मंदिर के बाहर एक साधु/फ़क़ीर टाइप बार बार दोहराता था..
“जय माँ कलकत्ते वाली… तेरा श्राप ना जाये ख़ाली..” आजकल उस साधु और मंदिर की बहुत याद आ रही है!’

महुआ ने मां काली पर दिया था ये विवादित बयान
एक विवादास्पद फिल्म काली के पोस्टर पर एक सवाल का जवाब देते हुए, महुआ मोइत्रा ने कहा कि उनके लिए ‘देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी हैं। तो फिर ऐसे पोस्टर पर आपत्ति क्यों?’ महुआ ने ये भी कहा था, जब हम सिक्किम या भूटान जाते हैं तो मां काली को व्हिस्की चढ़ाते हैं और अगर आप यूपी में यही काम करते हैं तो आप ईशनिंदा के पात्र बन जाते हैं। इस पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने कहा,’महुआ मोइत्रा की मां काली पर की गई अपमानजनक टिप्पणी पर ममता की चुप्पी ये दर्शाती है कि वो अपने सांसद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगी। उन्होंने महुआ को निलंबित करने की मांग भी कर दी थी।’

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X