ताज़ा खबर
 

SC जज ने वकील से पूछा- आपके बैक्रगाउंड का रंग लाल क्यों, वकील बोले- ये पेंटिंग है माई लॉर्ड

जस्टिस अरुण मिश्रा किसी मामले की सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी से पूछा कि उनका बैकग्राउंड रेड (लाल) क्यों है? इस पर मुकुल रोहतगी ने जवाब दिया कि यह पेटिंग है माई लॉर्ड।

Supreme Court, Video Conferencing कोरोना संकट के दौरान सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। इस दौरान कई दिलचस्प किस्से सामने आ रहे हैं।

कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के चलते आर्थिक गतिविधियों के साथ- साथ कोर्ट में सुनवाई की प्रक्रिया पर भी असर पड़ा है। कोरोना संकट के चलते कोर्ट में इन दिनों सिर्फ जरूरी मामलों की ही सुनावई चल रही है। यह सुनवाई भी कोर्ट में नहीं बल्कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही है। ऐसे में कई ऐसे दिलचस्प वाकये सामने आए हैं।

सोमवार को सुनवाई के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। दरअसल, जस्टिस अरुण मिश्रा किसी मामले की सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी से पूछा कि उनका बैकग्राउंड रेड (लाल) क्यों है? इस पर मुकुल रोहतगी ने जवाब दिया कि यह पेटिंग है माई लॉर्ड। इस पर जज ने जवाब दिया कि हम जानते हैं यह मॉर्डन पेंटिंग है लेकिन हम ये पूछ रहे हैं कि इसका रंग लाल क्यों है? इस सवाल जवाब के बीच मामले की सुनवाई आगे बढ़ाई गई।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब सुनवाई के दौरान ऐसा वाकया घटित हुआ है। इससे पहले वर्चुअल सुनवाई के दौरान एक वकील जज के सामने गुटखा चबा रहे थे जिसके बाद जज ने उन्हें फटकार लगाई थी।

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वरिष्ठ वकील राजीव धवन सुनवाई के दौरान पाइप पीते हुए नजर आए थे। ऐसा ही एक और मामला सामने आया था जब एक वकील सुनवाई के दौरान फैंसी टाई पहन कर हाजिर हुए थे। इस पर जज ने उनसे सलीके से कपड़े पहनकर आने के लिए कहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 151 आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए स्मृति ईरानी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए “सखी” ऐप का उद्घाटन
ये पढ़ा क्या?
X