ताज़ा खबर
 

रेप की कोशिश के आरोपी को दो थप्पड़ की सजा, कांग्रेस शासित राज्य में पंचायत ने सुनाया फरमान

बताया जा रहा है कि भगत के जीजा राजनीति से जुड़े हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कथित रूप से एक कांग्रेसी विधायक के करीबी होने के कारण, पंचायत के सदस्यों ने आरोपी के परिवार को बुलाकर भगत को दो थप्पड़ मारने की सजा सुनाई।

crime, crime newsप्रतीकात्मक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में जिला पंचायत ने दुष्कर्म के एक आरोपी को अजीबोगरीब सजा सुनाई है। पंचायत ने उसे दुष्कर्म के प्रयास करने वाले आरोपी को मात्र दो थप्पड़ की सजा सुनाई है। पंचायत के इस अपमानजनक फैसले का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला गुरुवार का है, नितेश भगत नाम का एक 20 वर्षीय शख्स कॉलेज से लौट रही एक लड़की को अपनी मोटरसाइकल में लिफ्ट देने की पेशकश करने लगा। बार-बार बोलने के बाद छात्रा मान गई और उसके साथ मोटर साइकल पर बैठ गई। लेकिन कुछ देर बाद भगत ने उस लड़की को छेड़ना शुरू कर दिया। वह उसे एक अनजान जगह पर ले गया, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। लेकिन पीड़िता उससे किसी तरह जान बचाकर घर भाग आयी।

पीड़िता ने घर पहुंचकर सारी बात परिवार वालों को बताई। इसके बाद शुक्रवार को पंचायत ने मामले को उठाने पर जोर दिया। मामला पंचायत के सामने आया, तो पंचायत ने आरोपी को दो थप्पड़ जड़कर माफ कर दिया। बताया जा रहा है कि भगत के जीजा राजनीति से जुड़े हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह कथित रूप से एक कांग्रेसी विधायक के करीबी होने के कारण, पंचायत के सदस्यों ने आरोपी के परिवार को बुलाकर भगत को दो थप्पड़ मारने की सजा सुनाई। भगत की बहन ने उसे थप्पड़ मारे और पीड़िता व उसके परिजनों के पैर छूने के लिए कहा।

जब यह मामला तूल पकड़ने लगा तो सबके सब ऐसा कुछ होने से इनकार करने लगे। एसपी जशपुर ने मामले की जांच कराने की बात कही है। जशपुर के एसपी शंकर लाल बघेल ने कहा कि वीडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद संबंधित क्षेत्र के टीआई को मामले की जांच के लिए कहा है। अगर ऐसा कुछ हुआ है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यदि परिजन रिपोर्ट लिखाने आएंगे, तो उनकी रिपोर्ट पर कार्रवाई होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे को किया फोन, जानिए क्या हुई बात
2 Madhya Pradesh Govt Crisis Updates: भोपाल के लिए रवाना हुए भाजपा विधायक, फ्लोर टेस्ट पर अभी संशय बरकरार
3 Video: कोरोना वायरस के कारण बंद हुआ कॉलेज, काराकोरम, ‘जय कोरोना’ के नारे पर नाचे आईआईटी के छात्र