ताज़ा खबर
 

बिहार ‘जंगल राज’ के दौर से गुजर रहा है : पासवान

रामविलास पासवान ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को सुशासन पर कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है क्योंकि सूबे में दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं।

Author पोर्ट ब्लेयर | February 8, 2016 12:08 AM
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (पीटीआई फाइल फोटो)

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को आरोप लगाया कि बिहार ‘जंगल राज’ के दौर से गुजर रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए। अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह की दो दिन की यात्रा पर यहां आए पासवान ने कहा कि बिहार के मतदाताओं को अब इस राज्य सरकार को चुनने की अपनी गलती का अहसास हो रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ‘बिहार में कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति’ इस बात की ओर इशारा कर रही है कि राज्य ‘जंगल राज’ के दौर से गुजर रहा है और मुख्यमंत्री को त्यागपत्र दे देना चाहिए। बिहार के मुख्यमंत्री को सुशासन पर कुछ भी बोलने का अधिकार नहीं है क्योंकि सूबे में दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की प्रशंसा करते हुए पासवान ने कहा कि अभियान ने देश के समक्ष अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह द्वारा पोर्टब्लेयर और हैवलॉक एवं नील जैसे पर्यटन स्थलों के लिए उठाए गए कदम स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक नजीर हैं। मंत्री ने पर्यटन विभाग की पुस्तिका ‘हैलो अंडमान’ की भी तारीफ की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App