ताज़ा खबर
 

बाबरी विध्वंस केस: ‘जो भी फैसला हो, बेल नहीं लूंगी’, उमा का BJP चीफ से सवाल- ऐसी स्थिति में टीम में रखेंगे?

बाबरी विध्वंस में 32 आरोपी है जिनमें भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, विनय कटियार और उमा भारती मुख्य रूप से शामिल हैं।

babri masjidभाजपा नेत्री उमा भारती। (एक्सप्रेस फोटो)

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में कोर्ट के फैसले से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि वो इस मामले में जेल जाने को तैयार हैं मगर जमानत नहीं लेंगी। बाबरी विध्वंस केस में 30 सितंबर को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला सुनाया जाएगा। विशेष अदालत के जज एसके यादव ने उस दिन सभी आरोपियों को कोर्ट में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं।

बाबरी विध्वंस में 32 आरोपी है जिनमें भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्याण सिंह, विनय कटियार और उमा भारती मुख्य रूप से शामिल हैं। हालांकि कोर्ट के फैसले से पहले ही उमा भारती कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

भाजपा अध्यक्ष को लिखे पत्र में उमा भारती ने कहा, ’30 सितंबर को लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में फैसला सुनने के लिए मुझे पेश होना है। मैं कानून को वेद, अदालत को मंदिर एवं जज को भगवान का रूप मानती हूं। इसलिए हर फैसला मेरे लिए भगवान का आशीर्वाद होगा।’

उमा भारती ने पत्र में आगे कहा कि उन्हें अयोध्या आंदोलन में खुद की भागीदारी पर गर्व है। अयोध्या के लिए उन्हें फांसी पर चढ़ना भी मंजूर है। बकौल भाजपा नेत्री मैं नहीं जानती की कोर्ट का क्या फैसला होगा, मगर मैं अयोध्या पर जमानत नहीं लूंगी। जमानत लेने से आंदोलन में भागीदारी की गरिमा कलंकित होगी। ऐसे हालात में आप मुझे अपनी नई टीम में रख पाते हैं या नहीं इस पर विचार कर लीजिए।

उन्होंने आगे कहा कि ये गर्व, आनंद और आश्चर्यपूर्ण विसंगति का विषय है कि जिस अयोध्या मामले में साल 2017 में सीबीआई ने मुझे साजिशकर्ता होने का शक जताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच अगस्त, 2020 को उसी का शिलान्यास किया। मेरे खिलाफ अदालत जो फैसला सुनाएगी वो मेरे सिर माथे होगा। उन्होंने कहा, ‘विचार-निष्ठा और परिश्रम ही मेरी राजनीति का आधार है। मैं राम मंदिर के लिए भी लड़ी और राम राज्य के लिए भी लड़ी।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘Ram Mandir में PM का कोई रोल नहीं’, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजीव गांधी को दिया श्रेय तो BJP विधायक ने बता दिया- ‘गिरगिट’
2 उपेंद्र कुशवाहा ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, बसपा के साथ बनाया तीसरा मोर्चा
3 Rafale जेट सौदे से महीनों पहले बदल दी गई थी रक्षा खरीद नीति- CAG, जानें और क्या रिपोर्ट में कहा
यह पढ़ा क्या?
X