ताज़ा खबर
 

जेपी नड्डा के घर पर हुई महासचिवों की बैठक, यूपी समेत 5 राज्यों के लिए भाजपा ने कसी कमर, लिए गए ये अहम फैसले

पार्टी अध्यक्ष के घर पर हुई इस बैठक में 2022 में उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र कई अहम निर्णय लिए गए।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर बीजेपी महासचिवों की बैठक हुई। (source: PTI)

अगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में महासचिवों की एक बैठक की गई है। पार्टी अध्यक्ष के घर पर हुई इस बैठक में 2022 में उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, उत्तर प्रदेश और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र कई अहम निर्णय लिए गए।

महासचिवों की बैठक में नेताओं और कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में पार्टी के सभी मोर्चो को जल्द से जल्द सक्रिय करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में क्रमवार, क्षेत्रीय, मंडल और जिला स्तर पर बैठकें करके तैयारियों को धार देने को कहा गया है। पार्टी महासचिवों ने विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठकें करके पार्टी के कामकाज की समीक्षा करने को भी कहा है।

बैठक में कोरोना काल के दौरान केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जनहित में किए गए कार्यों से लोगों को अवगत कराने को कहा गया। बैठक में बंगाल समेत पिछले विधानसभा चुनावों के रिजल्ट से भी सबक लेने को कहा गया है। पुरानी गलतियों से सीखते हुए आगे की रणनीति पर काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना के मद्देनजर पार्टी बड़े स्तर पर चुनावी राज्यों में वर्चुअल सभाओं का आयोजन करने की तैयारी में है। इन रैलियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे। इन रैलियों को एक साथ प्रत्येक विधानसभा में प्रसारण करने की योजना बनाई जा रही है।

बता दें इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर चल रहा है। इससे पहले पार्टी अध्यक्ष ने युवा मोर्चा, किसान मोर्चा और महिला मोर्चा के अध्यक्षों से मुलाकात की थी। शनिवार को जेपी नड्डा मोर्चा के अध्यक्षों के साथ प्रधानमंत्री आवास भी पहुंचे थे, जहां रात 10 बजे तक लंबी बैठक हुई थी।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में नेतृत्व में बदलाव को लेकर भी अटकलें चल रही है। हालांकि पार्टी की तरफ से अब तक इससे साफ इनकार किया गया है। हालांकि उत्तर प्रदेश को लेकर बीजेपी में लंबी बैठके चली है। रविवार को पार्टी के प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने राज्यपाल से भी मुलाकात की है।

Next Stories
1 किसान आंदोलन पर BJP नेता ने अपनी ही पार्टी पर दागे सवाल, कहा- निकाल लें हल वरना 2022 में होगा भारी नुकसान
2 बोले BJP सांसद- कोरोना के जाते ही जाऊंगा ज्ञानव्यापी, मोदी को समझाने का करूंगा प्रयास; रामसेतु को लेकर कही यह बात
3 कोरोना से लेकर इकनॉमी तक…नरेंद्र मोदी को मार्गदर्शक मानते हैं CM योगी, पर UP BJP के FB और Twitter बैनर में PM का फोटो नहीं
ये पढ़ा क्या?
X