ताज़ा खबर
 

बीजेपी के नए अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के साथ स्कूटर पर बैठ कर किया है काम- पीएम नरेंद्र मोदी ने पराने दिन याद करते हुए दी बधाई

पीएम मोदी ने जेपी नड्डा को अपना पुराना सहयोगी बताया और याद करते हुए कहा कि किस तरह से वह पार्टी के काम के लिए स्कूटर पर साथ सवारी करते थे।

पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा के सम्मान समारोह में बोलते हुए। (एएनआई इमेज)

पार्टी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा आज निर्विरोध रूप से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में जेपी नड्डा के लिए सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह, पीएम नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह समेत पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में जेपी नड्डा को पार्टी अध्यक्ष बनने पर बधाई दी और उनके साथ अपने पुराने दिनों को याद किया।

पीएम मोदी ने जेपी नड्डा को अपना पुराना सहयोगी बताया और याद करते हुए कहा कि किस तरह से वह पार्टी के काम के लिए स्कूटर पर साथ सवारी करते थे। उन्होंने कहा कि अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा मजबूत हुई है। नड्डा की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में पार्टी और आगे बढ़ेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इनके नेतृत्व में पार्टी आधारभूत सिद्धांतों और विचारधारा के साथ आगे बढ़ेगी। हमारे सामने कई चुनौतियां आएंगी, ये चुनौतियां उनसे भी ज्यादा होंगी, जिनका सामना हमनें बतौर विपक्षी पार्टी किया था। पीएम ने कहा कि, नड्डा जी पुराने साथी हैं…एक पार्टी कार्यकर्ता, जो दी गई जिम्मेदारियों को बखूबी पूरा करते हैं। मैंने नड्डा जी को बहुत अच्छा काम करते देखा है।

बता दें कि जेपी नड्डा, पीएम मोदी के करीबी सहयोगियों में शामिल रहे हैं। जेपी नड्डा 1991 में भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष बनाए गए थे। उस वक्त पीएम मोदी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव थे। तभी से ही दोनों नेताओं के बीच घनिष्ठता रही।

जेपी नड्डा साल 2010 से केन्द्रीय राजनीति में सक्रिय हैं और मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में बतौर स्वास्थ्य मंत्री भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल में अमित शाह को केन्द्रीय गृह मंत्री बनाया गया है। जिसके बाद से ही जेपी नड्डा पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका में थे। आज जेपी नड्डा को भाजपा का अध्यक्ष चुन लिया गया है।

पार्टी अध्यक्ष बनने पर केन्द्रीय गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने जेपी नड्डा को बधाई दी और गले लगाकर उनकी पीठ थपथपायी। इसी बीच खबर आयी है कि पीएम मोदी और नवनियुक्त पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों और उप-मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Election: AAP सांसद संजय सिंह बोले- बीजेपी से खुद कुछ होता नहीं, हम फ्री में सुविधाएं दें तो विरोध क्यों?
2 ‘BJP सपोर्टर छोड़ सबको जेल में डाल दो’, हरियाणा के मंत्री अनिज विज के इस Tweet पर एक्टर अनूप सोनी ने कसा तंज
3 रामनाथ गोयनका उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार समारोहः राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा- पत्रकारिता बेखौफ और निष्पक्ष होनी चाहिए
ये पढ़ा क्या?
X