कोविड प्रकोप के कारण धूमिल हुई मोदी सरकार की छवि को फिर से चमकाने की तैयारी, प्रवासी भारतीयों के लिए BJP की रणनीति

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में पैदा हुए हालातों ने मोदी सरकार की छवि को खासा नुकसान पहुंचाया है, इसका असर देश के साथ साथ विदेशों में भी देखने को मिला है।

JP Nadda
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा। (पीटीआई फोटो)

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर में पैदा हुए हालातों ने मोदी सरकार की छवि को खासा नुकसान पहुंचाया है, इसका असर देश के साथ साथ विदेशों में भी देखने को मिला है। सोमवार को बीजेपी के पदाधिकारियों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बैठक में इस छवि को फिर से चमकाने और विपक्ष के आरोपों के जवाब देने को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के अनुसार, कोविड काल के दौरान बड़े पैमाने पर बने वॉलियिंटर्स और प्रवासी भारतीयों के समर्थन के जरिए कोविड को लेकर विपक्ष के आरोपों का जवाब दिया जाएगा।

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात पर विश्वास जताया है कि आगामी विधानसभा चुनावों BJP की सत्ता सभी चार राज्यों में बरकरार रहेगी। बताते चलें कि भाजपा शासित उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा और कांग्रेस शासित पंजाब में चुनाव अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं। पदाधिकारियों की बैठक के बाद पार्टी महासचिवों की बैठक हुई थी।

बैठक के बाद भाजपा उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हमारे पास एक व्यापक सत्र था, जिसके दौरान हमने पार्टी द्वारा शुरू किए गए कई अभियानों पर चर्चा की, साथ ही यह मंथन हुआ कि हमारे लाखों कार्यकर्ता जनता तक इसे कैसे लेकर जाएं। जानकारी के अनुसार, पार्टी नेताओं के बीच चर्चा हुई कि कैसे चुनावी राज्यों में जनता के बीच 100 करोड़ वैक्सीनेशन की बात पहुंचाई जाए।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में दिए अपने संबोधन में नड्डा ने कोरोना महामारी के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार की ओर से गरीबों को मुफ्त अनाज मुहैया कराए जाने समेत कई कल्याणकारी योजनाओं और टीकाकरण अभियान का हवाला दिया और जोर देकर कहा कि भाजपा ने राजनीति की परिभाषा बदलने के लिए काम किया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पदाधिकारियों की बैठक के जरिये अगले कुछ महीनों के लिए पार्टी का एजेंडा सामने रखा जाएगा।उन्होंने इस बात का भी उल्लेख किया है कि यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भाजपा के संगठन के नेताओं के साथ पिछले कुछ महीनों के दौरान किए गए गहन विचार-विमर्श की पृष्ठभूमि में हुई है। सिंह ने कहा कि भाजपा ने यह दिखाया है कि एक पार्टी के सदस्य संगठन के लिए काम करने के साथ कैसे प्रासंगिक हो सकते हैं और समाज की मदद कर सकते हैं।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट