ताज़ा खबर
 

पत्रकार राणा अय्यूब का आरोप, मुंबई में मुसलमानों को नहीं मिलते किराए पर घर, लिखा- मुस्लिम ऐंड पेट्स नॉट अलाउड

पत्रकार राणा अय्यूब ने सोशल मीडिया का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें लिखा हुआ है, 'नो मुस्लिम्स, नो पेट्स।' उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'यह मुंबई का पॉश इलाका है। यह है 20वीं सदी का भारत।'

Rana Ayyubराणा अय्यूब का आरोप, मुंबई में मुसलमानों के साथ होता है भेदभाव

वरिष्ठ पत्रकार राणा अय्यूब ने आरोप लगाया है कि मुंबई में कई जगहों पर मुस्लिमों की तुलना पालतू जानवरों से की जाती है और लोग उन्हें किराए पर मकान देने को लोग तैयार नहीं होते हैं। उन्होंने सोशल मीडिया का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें लिखा हुआ है, ‘नो मुस्लिम्स, नो पेट्स।’ उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘यह मुंबई का पॉश इलाका है। यह है 20वीं सदी का भारत। अब बताइए कि क्या हम सांप्रदायिक राष्ट्र नहीं हैं, या फिर यह भेदभावन नहीं है?’ यहां पर उनसे एक गलती भी हो गई। दरअसल यह 21वीं सदी चल रही है।

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं बांद्रा में पिछले तीन महीनों से घर ढूंढ रही हूं। लोगों को मेरा नाम राणा सुनकर नहीं लगता कि मैं मुस्लिम हूं। जब वे मेरा सरनेम पढ़ते हैं तो समझ जाते हैं कि मैं एक मुसलमान हूं। इसके बाद मेरा ब्रोकर मकान मालिक की तरफ से फोन करके ऐसा घटिया कारण देकर घर दिलवाने से इनकार कर देता है।’

आपको बताते चलें कि पत्रकार राणा अय्यूब कई बार विवादों में घिर चुकी हैं। गुजरात दंगों पर उनकी पुस्तक ‘गुजरात फाइल्स’ काफी चर्चा में रही। उन्होंने कहा था कि किताब के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने सरकार से सुरक्षा की अपील की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि उनका चेहरा इस्तेमाल करके पोर्न वीडियो बनाया गया जो कि सोशल मीडिया के जरिए पूरे हिंदुस्तान में फैलाया जा रहा है। उनका आरोप यह था कि पर्सनल फोन नंबर भी गलत तरीके से सोशल साइट पर डाल दिया गया।

दिल्ली हिंसा पर बयान के बाद घिर गई थीं अय्यूब
दिल्ली हिंसा के बाद एक टीवी चैनल पर राणा अय्यूब ने केंद्र सरकार को कोसा। इसी में वह यह भी कह गईं कि हिंसा में मुस्लिम महिलाओं के साथ यौन शोषण किया गया और केवल मुसलमानों के घर चलाए गए। इसके बाद वह सोशल मीडिया पर ट्रोल होने लगीं। पत्रकारों ने भी उन्हें घेरा और कहा कि ग्राउंड रिपोर्ट में भी फिजिकल असॉल्ट की ही बातें सामने आई हैं, कहीं भी सेक्शुअल असॉल्ट सामने नहीं आया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मर्यादा में रहें देशवासी, कोरोना काल का जिक्र कर ‘मन की बात’ में बोले नरेंद्र मोदी
2 शस्त्र पूजा पर मोहन भागवत का चीन पर निशाना, कहा- ताकत दिखा भारत को झुका सके, यह हो नहीं सकता
3 संविधान से धोखाधड़ी है कोलेजियम सिस्टम…क्लब और गुट की तरह चलता है, बोले दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस
ये पढ़ा क्या?
X