पत्रकार ने किया ट्वीट, टमाटर ने पेट्रोल-डीजल को हराया और रुपये ने जिन्दगी को, लोग बोले- आजकल ‘महंगाई डायन’ गाना भी नहीं सुनाई देता

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के अलावा देश के कई हिस्सों में प्याज, टमाटर और आलू के दामों में भी तेजी देखी जा रही है। ऐसे में लोग ट्विटर पर सरकार पर निशाना साध रहे हैं।

petrol , diesel price,Tomato price
प्रतीकात्मक तस्वीर(फोटो सोर्स: फाइल/PTI)।

देश में बढ़ती महंगाई से आम जनता परेशान है। पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर मची हाय-तौबा के बीच अब टमाटर के दाम भी 100 रुपये के आसपास पहुंचे गए हैं। ऐसे में लोग ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पेट्रोल, डीजल और टमाटर के दामों को लेकर एक ट्वीट किया है।

पुण्य प्रसून ने चीजों के बढ़ते दामों पर लिखा कि, “टमाटर ने पेट्रोल-डीज़ल को हराया, पेट्रोल-डीजल ने डॉलर को, डॉलर ने रुपये को, रुपये ने ज़िन्दगी को”

वरिष्ठ पत्रकार के इस ट्वीट पर कृष्णा(@Krishna32373574) नाम के एक यूजर ने लिखा है कि, “अब वो गाना नहीं सुनने को मिल रहा है, महंगाई डायन खाए जात है।”

वहीं एक और यूजर रोहित(@RJhaliwal_inc) ने लिखा कि, “सरकार की दो मुख्य उपलब्धियां- महंगाई की मार और बेरोजगारी की भरमार”। इसके अलावा रविकांत ने लिखा कि, “..और हारी हुई जिंदगी से फिर भी हम लड़ रहे हैं।”

बता दें कि देश के कई इलाकों में प्याज, टमाटर और आलू के दामों में तेजी देखी जा रही है। कहीं प्याज की कीमत 50 रुपये, और टमाटर 100 के आसपास और आलू 30 रुपये से अधिक दाम पर लोगों को मिल रहा है। हालांकि दामों की यह स्थिति राज्यों पर निर्भर है। वहीं बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार का कहना है कि टमाटर, प्याज, आलू के दामों पर गंभीरता से नजर रखी जा रही है और इसकी कीमतें कम करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

फिलहाल महंगाई को लेकर केंद्र पर विपक्षी दलों की तरफ से भी आए दिन निशाना साधा जाता है। तेल के दामों को लेकर एक खबर को शेयर करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट में लिखा कि, “वादा किया था कि हवाई चप्पल वाले हवाई जहाज से सफर करेंगे। लेकिन भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम इतने बढ़ा दिए कि अब हवाई चप्पल वालों और मध्यम वर्ग का सड़क पर सफर करना भी मुश्किल हो गया है।”

बता दें कि प्रियंका गांधी द्वारा शेयर की गई खबर में लिखा है कि, वाहन ईंधन के दाम विमान ईंधन(एटीएफ) से एक तिहाई अधिक हो गए हैं। बता दें कि रविवार ऐसा चौथा दिन रहा, जब पेट्रोल-डीजल के दामों में 35-35 पैसे की वृद्धि हुई।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रत्याशी समेत अनेक लोगों पर मुकदमा
अपडेट