ताज़ा खबर
 

‘BJP सरकार छुपाती है हर आंकड़ा…’, ट्वीट पर आशुतोष ट्रोल, लोगों ने लताड़ा- आप हरिशचंद्र की औलाद हैं?

पूर्व AAP नेता के इसी ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया। कुछ ने बुरी तरह लताड़ा और पूछा कि क्या वह हरिशचंद्र की औलाद हैं?

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: December 3, 2019 11:32 PM
पत्रकार और पूर्व AAP नेता आशुतोष। (फोटोः ashutosh.ashu.12/FB)

पत्रकार और पूर्व AAP नेता आशुतोष मंगलवार को BJP पर किए एक ट्वीट को लेकर ट्रोल कर दिए गए। उन्होंने आशंका जताते हुए लिखा कि मोदी सरकार हर आंकड़ा देश से छुपाती है। सच क्या है? उनके इसी ट्वीट पर लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया। कुछ ने बुरी तरह लताड़ा और पूछा कि क्या वह हरिशचंद्र की औलाद हैं?

हुआ यूं कि आशुतोष ने ‘सत्य हिंदी’ की खबर ट्वीट री-ट्वीट करते हुए लिखा था, “बीजेपी सरकार हर आंकड़ा छिपाती है। देश से झूठ क्यों बोलेगी? सच क्या है?” उन्होंने इन वाक्यों के साथ जिस ट्वीट को रीट्वीट किया था, उसमें जीडीपी को लेकर सवालिया निशान लगाए गए थे।

उस ट्वीट में पूछा गया था-…तो क्या GDP वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत नहीं बल्कि 3.05 प्रतिशत ही है? क्योंकि निजी क्षेत्र की GDP वृद्धि दर तो सिर्फ़ 3.05% ही है, क्या खोखला है सरकारी दावा?

फिर क्या था, ताजा मामले पर आशुतोष को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोगों ने देखें, कैसी-कैसी प्रतिक्रियाएं देते हुए उन्हें भला-बुरा कहा।

एक यूजर ने कहा- आप की जन्म तिथि भी छिपाई गई है। आप एनआरसी अधिनियम के तहत फंसेंगे और देश से बाहर फेंक दिए जाएंगे।

वहीं, @getAchal नाम के टि्वटर हैंडल से कहा गया, “यह अच्छा तरीका है अपनी दुकान चलाने का। खुद ही उपभोक्ता बन जाओ। आपकी वेबसाइट कोई नहीं पढ़ता है। और, आप खुद को ही टैग कर के उसे शेयर करते रहते हैं। आप ये सारे तरीके कहां से लाते हैं?” देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएंः

2019-20 में वृद्धि दर 5.3 प्रतिशत रहने का अनुमानः इसी बीच, ब्रोकरेज कंपनी गोल्डमैन सैश ने भी भारत की आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटा दिया है। हालांकि, कंपनी ने अगले साल इक्विटी सूचकांक में 8.5 प्रतिशत वृद्धि की संभावना जताई है। गोल्डमैन सैश की रिपोर्ट के अनुसार, देश की जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) वृद्धि दर 5.3 प्रतिशत रह सकती है जबकि पूर्व में इसके 6 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया था।

पिछले सप्ताह दूसरी तिमाही के जीडीपी वृद्धि के आंकड़े आने के बाद ब्रोकरेज कंपनी ने अनुमान कम किया है। सरकारी आंकड़े के अनुसार चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में आर्थिक वृद्धि दर 4.5 प्रतिशत रही जो 26 तिमाही का न्यूनतम स्तर है। इससे पहले, जापान की नोमुरा ने आर्थिक वृद्धि के अनुमान को घटाते हुए 2019-20 में इसके 4.9 प्रतिशत रहने की संभावना जताई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 कुमार विश्वास बोले- ‘मर्द’ से पहले ‘इंसान है असली पुरुष’, यूजर्स बोले- जिसमें मर्यादा नहीं वह कैसा मर्द, बोलो कब होगा इंसाफ?
2 मृतका के परिजन से मिलने के बजाय बरात में पहुंचे थे CM, घर वाले बोले- नहीं आए के चंद्रशेखर राव, पुलिस ने भी बर्बाद कराया वक्त
3 शरद पवार ने द‍िया एक और इंटरव्‍यू, बताया क्‍यों बागी हुए थे अज‍ित पवार और कांंग्रेस नेता से हुई थी गरमागरमी
जस्‍ट नाउ
X