ताज़ा खबर
 

बिहार: सुरक्षाकर्मियों के काफिले के साथ लालू से मिलने पहुंचे कन्‍हैया, पैर छूकर लिया आशीर्वाद

राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने सफाई देते हुए कहा कि कन्हैया पर दिल्ली में हमला हुआ था इसलिए किसी अनहोनी से बचने के लिए उनको सुरक्षा मुहैया कराई गई।

Author पटना | May 3, 2016 16:49 pm
शनिवार को पटना पहुंचे जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार ने आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिए। (PTI)

देशद्रोह के आरोप पर जेल से बाहर आने के बाद पहली बार अपने गृह राज्य बिहार पहुंचे जेएनयूएसयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार का नीतीश कुमार सरकार ने शनिवार को जोरदार स्वागत किया। नई दिल्ली से पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात थे और जेएनयूएसयू अध्यक्ष राजधानी में सुरक्षा कर्मियों के काफिले के साथ निकले। स्वागत का बचाव करते हुए राज्य के मंत्री और बिहार पीसीसी अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि कन्हैया राज्य के निवासी हैं और चूंकि दिल्ली में उनपर हमला हुआ था इसलिए किसी अनहोनी से बचने के लिए उनको सुरक्षा मुहैया करायी गयी।

कन्हैया बिहार के बेगूसराय जिले के हैं। वह अपने गृह राज्य की दो दिन की यात्रा पर गए हैं और उन्होंने नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की। लालू से मिलते वक्‍त उन्‍होंने उनके पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। देशद्रोह के आरोप में जब कन्हैया को तिहाड़ भेजा गया था तो दोनों नेताओं ने उनका (कन्हैया का) समर्थन किया था। जेएनयूएसयू अध्यक्ष ने उनके आवासों पर उनसे मुलाकात की। जेएनयूएसयू अध्यक्ष के जोरदार स्वागत पर राजनीतिक दलों से भी प्रतिक्रिया आयी है। विपक्षी भाजपा ने कहा कि देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे व्यक्ति का नीतीश कुमार सरकार द्वारा इस तरह स्वागत शर्म का दिन है।

Read Also: लालू यादव के पैर छूकर बुरे फंसे कन्‍हैया कुमार, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पैर छूने को लेकर जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं। कन्‍हैया हाल ही में बिहार गए, जहां उनका जोरदार स्‍वागत किया गया। पटना एयरपोर्ट पर उनकी सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात थे। एयरपोर्ट से कड़े सुरक्षा घेरे में निकलने के कुछ देर बाद कन्‍हैया कुमार ने लालू यादव और नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। नीतीश के उनकी बातचीत तो ज्‍यादा सुर्खियों में नहीं आई, लेकिन लालू का पैर छूना चर्चा के केंद्र में आ गया। सोशल मीडिया पर लोग कन्‍हैया को याद दिला रहे हैं कि लालू यादव भ्रष्‍टाचार के मामले दोषी करार दिए जा चुके हैं। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि कन्‍हैया को देखकर लालू यादव को अपनी युवा अवस्‍था याद आ गई। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पैर छूने को लेकर जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार सोशल मीडिया के निशाने पर आ गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App