ताज़ा खबर
 

बौखलाया तड़ीपार है, साहेब बेक़रार हैं, देश के हर कोने में शाहीन बाग तैयार है- ये तुकबंदी देने वाला कन्हैया कुमार है

CAA NRC Protest: शाहीन बाग के तर्ज पर ही देश के विभिन्न हिस्सों जैसे बिहार की राजधानी पटना के सब्जीबाग सहित उत्तर प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में भी प्रदर्शन शरू हो गए हैं।

कन्हैया कुमार ने सीएए और एनआरसी को लेकर नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा। (फाइल फोटो)

CAA NRC Protest: जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने सीएए और एनआरसी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। कन्हैया ने तुकबंदी करते हुए ट्वीट किया, “अर्ज़ किया है- बाग़ों में बहार है। बौखलाया तड़ीपार है। साहेब बेक़रार हैं। झूठ बेशुमार है। क्यों? क्योंकि देश के हर कोने में अब
शाहीन बाग़ तैयार है।”

दरअसल सीएए के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में करीब एक महीने से लगातार विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इस विरोध-प्रदर्शन में महिलाएं बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं। शाहीन बाग की तर्ज पर ही देश के विभिन्न हिस्सों जैसे बिहार की राजधानी पटना के सब्जीबाग सहित उत्तर प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में भी प्रदर्शन शरू हो गए हैं।

कन्हैया कुमार की इस तुकबंदी पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कुछ उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया तो कुछ ने समर्थन भी किया है। टि्वटर यूजर पीयूष सिंह @PiyushSingh083 ने लिखा, “अर्ज़ किया है- बाग़ों में बहार है। बौखलाया कन्हैया कुमार है। वामपंथी बेक़रार हैं। झूठ बेशुमार है। क्यों? क्योंकि देश के हर कोने में वामपंथी ख़त्म होने के करार पे है।” एक यूजर ने लिखा, “बिना बरसात कन्हैया कुमार मेंढक बन उछल रहा है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “बिल्कुल आपकी बौखलाहट समझ में आ रही है।

करण थापर देसी @DesiStupides ने लिखा, “मोटा भाई की चर्बी रही है घट, चिल्ला रहे है करो अब बस, इज्जत मोटा भाई की दाव पर लगी है, देखो जरा शाहीन बाग़ में शेरनियां खड़ी है।”

जाकिर अली त्यागी @ZakirAliTyagi लिखते हैं, “जिस तरह सरकार ने कहा कि CAA वापस नही होगा उसी तरह मुल्क़ के नागरिकों को हर जिले को शाहीनबाग़ बना दिखा देने की ज़रूरत है कि हम भी वापस नही होंगे और हम देखेंगे कि दमन में कितना दम है तेरे,ना झुकेंगे ना डरेंगे।”

जांबाज खान @TheJanbaazKhan लिखते हैं, “कहते तो अंग्रेज़ भी यही थे- चाहे कुछ भी कर लो, कितना भी विरोध क़रलो, हम वापिस नहीं जाएँगे, भारत को आज़ाद नहीं करेंगे। फिर क्या हुआ ? याद है?? ‘इब्तिदा-ए-इश्क़ है रोता है क्या, आगे-आगे देखिये होता है क्या’।”

टि्वटर यूजर @SatishM81957227 ने लिखा, “देखा नरेंद्र मोदी जी को दिए गए आपके वोट की ताकत। राष्ट्रवादी आराम से रजाई में सो रहे हैं और देशविरोधी उपद्रवी सड़कों पर राते गुजार रहे हैं।” @Leo_Knock ने लिखा, “अर्ज़ किया है – भारत अब खुशहाल है। मोदी के हाथों अब हिंदुस्तान है। विपक्ष में हाहाकार है। सारे हथकंडे अब बेकार है। क्यों ? क्योंकि देश के हर कोने में अब मोदी और शाह की फौज तैयार है।”

मधु सुरना @madhu_surana ने लिखा, “अहंकार की वजह से रावण का भी घमंड टूटा था, रावण सोचता था उसको कोई मार नहीं सकता है, उसका कोई कुछ बिगाड़ नहीं सकता है, इसलिए ज्यादा उछलो मत, मोदीजी तो देश के प्रधानमंत्री ही रहेंगे, मोदीजी से मुकाबला करने चला है, दो-चार मीडिया वालों ने क्या सवाल पूछ लिया, अपने आप को नेता मान बैठा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बच्चों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी बोले- ‘मैं अपने शरीर के पसीने से करता हूं मालिश, इसलिए चमकता है मेरा चेहरा’
2 अगले दस दिन में देश में 5,000 और शाहीन बाग होंगे, जलियांवाला बाग के बाद सुना ऐसा नाम; भीम आर्मी चीफ बोले
3 Delhi Assembly Polls 2020: पार्षद ने निगम आयुक्त को दी चुनौती, जूता मारके दिखाएं
ये पढ़ा क्या?
X