ताज़ा खबर
 

कन्हैया को समर्थन देना चाहते थे लेफ्ट मेंबर, ABVP-भाजयुमो कार्यकर्ताओं में हुई भिड़ंत, 3 घायल

जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट कन्‍हैया कुमार के समर्थन में मुजफ्फरपुर में होने वाले कार्यक्रम 'मैं जेएनयू हूं' के निरस्‍त होने के मुद्दे पर लेफ्ट पार्टियों और एबीवीपी व भाजयुमो के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। दोनों तरफ से हुए पथराव में कम से कम तीन लोग घायल हो गए।

Author पटना | March 14, 2016 06:23 am
JNUSU प्रेसीडेंट कन्हैया कुमार

जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट कन्‍हैया कुमार के समर्थन में मुजफ्फरपुर में होने वाले कार्यक्रम ‘मैं जेएनयू हूं’ के निरस्‍त होने के मुद्दे पर लेफ्ट पार्टियों और एबीवीपी व भाजयुमो के कार्यकर्ताओं में भिड़ंत हो गई। दोनों तरफ से हुए पथराव में कम से कम तीन लोग घायल हो गए।

मुजफ्फरपुर प्रशासन ने लेफ्ट पार्टियों को इस कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी। इसके बाद सैकड़ों की संख्‍या में CPI (ML) और सीपीआई के सदस्‍यों ने आयोजन स्‍थल आम्रपाली ऑडिटोरियम के सामने कार्यक्रम शुरू कर दिया। इनकी बाद में अखिल भारतीय विद्याथी परिषद् और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं से संघर्ष हुआ।

दोनों ही तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। CPI (ML) के जिला सचिव सूरज कुमार ने बताया, ”जब हम वेन्‍यू पर पहुंचे तो हमने देखा कि वहां कार्यक्रम रद्द करने से जुड़ा नोटिस चिपका हुआ है। कार्यक्रम आखिरी मिनटों में रद्द हुआ। हम कन्‍‍‍हैया के प्रकरण में जेएनयू को अपना समर्थन जाहिर करना चाहते थे।

हमने आयोजन स्‍थल के बाहर ही कार्यक्रम शुरू कर दिया। हमारे ऊपर एबीवीपी और युवा मोर्चा के सदस्‍यों ने पथराव किया।” वहीं, युवा मोर्चा के नेता किशोर पाराशर ने कहा, ”प्रशासन ने यह कार्यक्रम रद्द किया था।

कन्‍हैया पर देशद्रोह का मामला चल रहा है। इस तरह का आयोजन सिर्फ उकसाने वाला है। हम बस यह कहना चाहते हैं कि सरकार के आदेश न होने की स्‍थ‍िति में इस तरह का कार्यक्रम न हो।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App