ताज़ा खबर
 

JNU में बाबा रामदेव को बुलाने पर भड़के छात्र

'22वीं इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ वेदांता' में 30 दिसंबर को होना है बाबा रामदेव का संबोधन।

Author नई दिल्‍ली | Updated: December 28, 2015 2:48 PM
योग गुरु बाबा रामदेव।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों के एक समूह ने संस्थान की ओर से सह-आयोजित किए जा रहे एक कार्यक्रम में योग गुरु रामदेव को प्रमुख वक्ता के तौर पर आमंत्रित करने के विश्वविद्यालय के फैसले का विरोध किया है। छात्रों ने इस कदम को संस्थान पर ‘दक्षिणपंथ का एक मूक हमला’ करार देते हुए विश्वविद्यालय के अधिकारियों से ’22वीं इंटरनेशनल कांग्रेस ऑफ वेदांता’ में शामिल होने के लिए योग गुरु को दिया गया अपना आमंत्रण वापस लेने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर विरोध प्रदर्शन का सामना करने को कहा।

सम्मेलन का आयोजन 27 से 30 दिसंबर तक होना है। रामदेव को 30 दिसंबर को संबोधन के लिए बुलाया गया है। जेएनयू छात्र संघ उपाध्यक्ष शहला राशिद शोरा ने कहा, ‘जेएनयू जैसे प्रतिष्ठित शिक्षा संस्थान को इस तरह के लोगों को एक शैक्षणिक सभा को संबोधित करने के लिए नहीं बुलाना चाहिए, जिनकी पृष्ठभूमि पर सवालिया निशान हैं।’ वहीं विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मुद्दे पर टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X