ताज़ा खबर
 

JNU में छात्रों की भूख हड़ताल: कन्‍हैया कुमार की तबीयत बिगड़ी, अस्‍पताल में भर्ती किए गए

वे यूनिवर्सिटी में 9 फरवरी को कश्‍मीर से जुड़े एक विवादास्‍पद कार्यक्रम के बाद जांच के लिए बनी हाई लेवल कमेटी की ओर से सुनाई गई सजा का विरोध कर रहे हैं।

Author May 6, 2016 8:14 AM
कन्‍हैया कुमार और 19 अन्‍य स्‍टूडेंट्स बीते 28 अप्रैल से अनिश्‍च‍ितकालीन हड़ताल पर हैं।

बीते एक हफ्ते से कैंपस में भूख हड़ताल पर बैठे जेएनयू छात्रसंघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की गुरुवार को तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। कन्‍हैया के एक सहपाठी ने यह जानकारी दी है। वहीं, कन्‍हैया के साथी स्‍टूडेंट उमर खालिद ने बताया, ”कन्‍हैया का स्‍वास्‍थ्‍य बेहद खराब है। वह अर्धचेतन अवस्‍था में है। इस बात की आशंका है कि उसके अंदरुनी अंगों को नुकसान पहुंचे।” खालिद ने बताया कि कन्‍हैया गुरुवार सुबह से उल्‍ट‍ियां करने लगा, जिसके बाद उसे अस्‍पताल ले जाया गया।

READ ALSO: लालू यादव के पैर छूकर बुरे फंसे कन्‍हैया कुमार, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

बता दें कि कन्‍हैया कुमार और 19 अन्‍य साथी बीते 28 अप्रैल से अनिश्‍च‍ितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं। वे यूनिवर्सिटी में 9 फरवरी को कश्‍मीर से जुड़े एक विवादास्‍पद कार्यक्रम के बाद जांच के लिए बनी हाई लेवल कमेटी की ओर से सुनाई गई सजा का विरोध कर रहे हैं। खालिद के मुताबिक, ”अन्‍य स्‍टूडेंट्स की सेहत भी तेजी से बिगड़ रही है। सभी स्‍टूडेंट्स का वजन चार से छह किलो तक कम हुआ है। अनिश्‍च‍ितकालीन हड़ताल का यह आठवां दिन है, लेकिन जेएनयू प्रशासन टस से मस नहीं हुआ है।” बता दें कि कमेटी की सिफारिश को मानते हुए खालिद को एक सेमेस्‍टर के लिए रस्‍टीकेट कर दिया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App