ताज़ा खबर
 

‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार है मोदी सरकार: कन्हैया कुमार

मोदी सरकार केवल मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे जुमले बना रही है। मेक इन इंडिया वास्तव में फेक इन इंडिया होना चाहिए। यह सेल्फी और जुमलों की सरकार बन गई है।

Author नई दिल्ली | April 24, 2016 12:50 PM
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते कन्हैया कुमार। (पीटीआई फोटो)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र नेता कन्हैया कुमार ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर आज बड़ा हमला बोलते हुए इसे ‘सेल्फी और जुमलों’ की सरकार करार दिया। उन्होंने शैक्षणिक संस्थानों में जाति आधारित पूर्वाग्रह रोकने के लिए एक कानून बनाने की मांग की।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के अध्यक्ष ने केन्द्र की राजग सरकार और इसकी परियोजनाओं पर भी निशाना साधा।

कन्हैया कुमार JNU परिसर में एक कार्यक्रम में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद सुर्खियों में आए थे। इस कार्यक्रम में कथित रूप से भारत विरोधी नारे लगाए गए थे। उन्होंने कहा, “मोदी सरकार केवल मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया जैसे जुमले बना रही है। मेक इन इंडिया वास्तव में फेक इन इंडिया होना चाहिए। यह सेल्फी और जुमलों की सरकार बन गई है।” उन्होंने कहा, “वास्तविकता यह है कि इसने केवल बड़े बड़े वादे हैं जिसके जरिए सरकार जनता को बेवकूफ बना रही है और जमीन पर कुछ भी सकारात्मक दिखाई नहीं दे रहा है।” 29 वर्षीय कन्हैया कुमार तिलक नगर में एक कार्यक्रम में “विद्यार्थी- भेदभाव के खिलाफ युवा सभा” विषय पर बोल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App