ताज़ा खबर
 

JNU छात्र शरजील इमाम बिहार से अरेस्ट, देशद्रोह के आरोप में ऐक्शन; नॉर्थ ईस्ट को भारत से ‘काटने’ की कही थी बात

शरजील की गिरफ्तारी काको थाना क्षेत्र से हुई है। उनपर पर देशद्रोह के आरोप में यह एक्शन लिया गया है।

JNU, Sharajeel Imam, Bihar, CAA, NRC, North East, bjp, sambit patra, nrc, nprJNU छात्र शरजील इमाम। फोटो: ANI

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। दिल्ली पुलिस और बिहार पुलिस की टीम ने शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया। उनपर देशद्रोह के आरोप में यह एक्शन लिया गया है। शरजील का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह भड़काऊ बयान देते हुए नजर आ रहे हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था।  इस वीडियो में शरजील ने कहा था कि ‘5 लाख लोग हमारे पास ऑर्गेनाइज हों तो हम हिन्दुस्तान और नॉर्थ ईस्ट को परमानेंटली कट कर सकते हैं। परमानेंटली नहीं कर सकते तो कम से कम एकाध महीने के लिए तो कर ही सकते हैं।’ यह वीडियो जामिया मिलिया इस्लामिलया यूनिवर्सिटी में दिसंबर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन का बताया जा रहा है। वहीं एक अन्य वीडियो में शरजील ने मुसलमानों से चक्का जाम करने की बात कही थी।

जहानाबाद के एसपी ने शरजील की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। काको थाना क्षेत्र में उनसे पूछताछ की जा रही है। वहीं गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि किसी कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहिए जो देश हित में न हो। आरोपों और उनकी गिरफ्तारी पर अदालत फैसला लेगी।

इससे पहले सोमवार को उनके भाई और दोस्त को भी पुलिस हिरासत में लिया गया था। बता दें कि शरजील बिहार के जहानाबाद जिले के निवासी है। उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई की है। इसके साथ ही शरजील आईआईटी बॉम्बे में असिस्टेंट टीचर भी रह चुके हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Election 2020: 8 तारीख को कमल पर बटन दबाने से ही गद्दार मरेंगे: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह; देखें VIDEO
2 ‘एक तरफ आप 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की बात कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ….’ एयर इंडिया को बेचने की सरकार की मंशा पर शिवसेना ने कसा तंज
3 दिल्ली में 8 सांसद बता कर घिरे गृहमंत्री अमित शाह, ट्विटर पर यूजर्स बोले – झूठ तो सोच के बोलें
यह पढ़ा क्या?
X