ताज़ा खबर
 

JNU विवाद: नए वीडियो से उठा सवाल-‘बाहरी तत्‍वों’ ने की थी देश विरोधी नारेबाजी? जांच में जुटी पुलिस

मामले में सरेंडर कर चुके उमर खालिद और अन्‍य को तीन दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया गया है।

JNU row, JNU video, JNu new video, JNU protest, JNU arrest, JNu anti india slogans, delhi HC, JNU umar khalid, umar khalid, umar khalid in video, JNUSU president kanhaiya kumar, india news, JNU updates, latest newsपुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने आठ ऐसे लोगों की तस्‍वीरें छांटी हैं, जिनके बाहरी होने का शक है और वे कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी करने में शामिल थे। (Express Photo by Tashi Tobgyal)

जेएनयू मामले में एक नए वीडियो की वजह से टि्वस्‍ट आ गया है। इस वीडियो में जेएनयू में 9 फरवरी को हुए विवादास्‍पद कार्यक्रम में कथित तौर पर बाहरी लोगों द्वारा भारत विरोधी नारेबाजी किए जाने की बात कही गई है। वहीं, दिल्‍ली पुलिस ने भी हाईकोर्ट के सामने माना है कि कुछ ‘बाहरी तत्‍व’ मौजूद थे। उधर, इस मामले में सरेंडर कर चुके उमर खालिद और अन्‍य को तीन दिन की पुलिस कस्‍टडी में भेज दिया गया है।

वीडियो में कुछ युवा भारत विरोधी नारे लगाते नजर आ रहे हैं। इनके चेहरे ढके हुए हैं। पुलिस ने कहा है कि वो वीडियो की असलियत जांच रही है। वीडियो में जेएनयू के पीएचडी स्‍कॉलर उमर खालिद भी नजर आ रहे हैं। खालिद इस कार्यक्रम के आयोजकों में से एक थे। उन्‍होंने मंगलवार रात पुलिस के सामने सरेंडर किया था। हालांकि, खालिद इस वीडियो में नारेबाजी करते नहीं दिखते।

पुलिस ने कहा है कि उन्‍होंने आठ ऐसे लोगों की तस्‍वीरें छांटी हैं, जिनके बाहरी होने का शक है और वे कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी करने में शामिल थे। हालांकि, उनकी पहचान होनी बाकी है। वीडियो ऐसे वक्‍त में सामने आया है, जब दिल्‍ली पुलिस ने हाईकोर्ट के समक्ष दाखिल अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कार्यक्रम में जेएनयू स्‍टूडेंट यूनियन के प्रेसिडेंट कन्‍हैया कुमार और अन्‍य लोगों के अलावा कुछ ‘बाहरी तत्‍व’ भी मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक, इन लोगों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए चेहरे ‘ढक’ रखे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पटियाला हाउस कोर्ट में मारपीट करने वाले वकीलों की अगुआई करने के आरोपी विक्रम चौहान गिरफ्तार
2 सुप्रीम कोर्ट की खरी-खरी, कहा- आंदोलन के दौरान कोई देश को बंधक नहीं बना सकता
3 जेएनयू विवाद: 5 घंटे की पूछताछ के बाद छात्र खालिद-अनिर्बन गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या...
X