ताज़ा खबर
 

नेशनल डिफेंस एकेडमी के पूर्व सैनिकों ने दी JNU डिग्री लौटाने की धमकी, राष्‍ट्रविरोधी नारों पर VC को लिखा पत्र

एनडीए के पासआउट अधिकारियों को ऑनरेरी स्नातक की जो डिग्री मिलती है वो जेएनयू से ही मिलती है, क्योंकि एनडीए की अपनी कोई यूनिवर्सिटी नहीं है।

Author नई दिल्‍ली | February 14, 2016 9:21 AM
जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन करते ABVP से जुड़े छात्र। (Photo: PTI)

देश विरोधी नारों से नाराज एनडीए यानी नेशनल डिफेंस एकेडमी के 54वें बैच के सेना के अफसरों ने डिग्री वापसी की पेशकश की है। अफसरों ने जेएनयू के वीसी को चिट्ठी लिखी लिखी है। इस चिट्ठी में कहा गया है कि अगर कैंपस में इसी तरह से देश विरोधी गतिविधियां चलतीं रहीं तो वे अपनी डिग्री लौटा देंगे। इस विवाद की शुरुआत 9 फरवरी को हुई जब अफजल गुरु की फांसी के विरोध में कार्यक्रम आयोजित किया गया और इसी कार्यक्रम में देश विरोधी नारे लगे। इसी मामले में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया को गिरफ्तार किया गया है।

Read Also: आरोपी छात्र संघ अध्‍यक्ष को 3 दिन की पुलिस कस्‍टडी, कैंपस पहुंचे सीपीआई नेता डी राजा

पूर्व सैनिकों ने जेएनयू वीसी को लिखी में लिखा, ‘हम 1978 बैच के एनडीए के सैनिक हैं, जेएनयू से हमें बीए की़ डिग्री मिली है जिसकी हमें गर्व है। लेकिन हाल ही में छात्र अफजल गुरु दिवस मनाने जैसी देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं। ऐसी घटना हमारे जैसे डिग्री होल्डर के बलिदान को कम आंकना है। अभी जेएनयू देशविरोदी गतिविधियों का अड्डा बन गया है। अगर आगे भी ऐसा होता रहा तो हम अपनी डिग्री लौटा देंगे।’ एनडीए के पासआउट अधिकारियों को ऑनरेरी स्नातक की जो डिग्री मिलती है वो जेएनयू से ही मिलती है, क्योंकि एनडीए की अपनी कोई यूनिवर्सिटी नहीं है, इसलिए भरतीय सेना ने जेएनयू के साथ समझौता किया है। सरकार इस पूरे मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है।

Read Also: JNU: विश्वास ने कहा-देशद्रोहियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर होनी चाहिए

Read Also: हाफिज सईद के नाम पर बने अकाउंट से #PakStandsWithJNU को ट्रेंड कराने की अपील

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App