ताज़ा खबर
 

दिग्विजय बोले- कन्‍हैया को निशाना बना रही सरकार, देशदोह के आरोप में तो गांधी-तिलक भी गिरफ्तार हुए थे

दिग्विजय ने आरोप लगाया कि जांचकर्ताओं के पास कन्हैया के खिलाफ इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि उसने जेएनयू परिसर में राष्ट्रविरोधी नारेबाजी की थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का फाइल फोटो

देशदोह के आरोप का सामना कर रहे जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जानबूझकर निशाना बनाए जाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी और बाल गंगाधर तिलक जैसे प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को भी तत्कालीन ब्रिटिश हुकूमत ने देशदोह के इल्जाम में गिरफ्तार किया था।

Read Also: कंडोम की गिनती बताने वाले BJP MLA ने अब कहा- दिल्‍ली में 50% रेप JNU के छात्र करते हैं 

दिग्विजय ने इंदौर प्रेस क्लब में संवाददाताओं से कहा, ‘ब्रिटिश हुकूमत में महात्मा गांधी और बाल गंगाधर तिलक भी देशदोह के आरोप में गिरफ्तार हुए थे।देश के स्वतंत्रता संग्राम में शामिल कई लोगों के खिलाफ देशदोह निरोधक कानून का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन जिस प्रकार भाजपा द्वारा जेएनयू मसले को लेकर पूरे देश में माहौल बनाया गया है, हम इसका विरोध करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक जमाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा लोगों को हिंदू होने का प्रमाणपत्र बांटते थे। आज ये दोनों हमें राष्ट्रप्रेम का प्रमाणपत्र भी देना चाहते हैं। ये वे लोग हैं, जो भारत की आजादी की लड़ाई में भाग न लेते हुए ब्रिटिश हुकूमत का साथ देने को राष्ट्रप्रेम मानते थे। आज ये लोग आजाद भारत में हमें राष्ट्रप्रेम की नयी परिभाषा सिखा रहे हैं।’

Read Also: Budget Session Live: राज्‍य सभा में देवी दुर्गा पर पढ़े गए लेख पर बवाल, लोकसभा में पेश हुआ आर्थिक सर्वे

उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार अपनी कथित नाकामियों को छिपाने के लिये जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के मामले को तूल देकर राष्ट्र्रदोह और राष्ट्रप्रेम की बेजा बहस खड़ी कर रही है और लोगों पर ‘फासीवादी विचारधारा’ थोपने की कोशिश कर रही है। दिग्विजय ने आरोप लगाया कि जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि जांचकर्ताओं के पास कन्हैया के खिलाफ इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि उसने जेएनयू परिसर में राष्ट्रविरोधी नारेबाजी की थी।

Read Also: JNU विवाद पर पंजाब में पोस्‍टर वार: कांग्रेस ने मोदी तो बीजेपी ने राहुल के साथ लगाई हाफिज सईद की फोटो

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories