ताज़ा खबर
 

JNU की कार्रवाई के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे कन्‍हैया कुमार, उमर खालिद और अन्‍य छात्र

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ कन्‍हैया कुमार समेत कुछ छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए। कन्‍हैया के अलावा उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और अन्‍य छात्र भी भूख हड़ताल पर हैं।

Author नई दिल्ली | April 28, 2016 8:24 AM
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ कन्‍हैया कुमार समेत कुछ छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए। (Photo: PTI)

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ कन्‍हैया कुमार समेत कुछ छात्र भूख हड़ताल पर बैठ गए। कन्‍हैया के अलावा उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और अन्‍य छात्र भी भूख हड़ताल पर हैं। इनकी मांग है कि जेएनयू की ओर से जो कार्रवाई की गई है उसे वापस लिया जाए। बता दें कि नौ फरवरी की विवादास्पद घटना को लेकर जेएनयू ने कुछ छात्रों पर दंडात्मक कार्रवाई की है।

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और विश्वविद्यालय के अन्य छात्र बुधवार रात से भूख हड़ताल पर बैठे। इन्‍होंने उच्च स्तरीय जांच समिति के निष्कर्षों और सिफारिशों को खारिज कर दिया है। समिति ने कन्‍हैया पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। वहीं उमर खालिद समेत तीन छात्रों को एक सेमेस्‍टर के लिए सस्‍पेंड कर दिया था।

Read Also: हमले के आरोपी ने कहा-सस्‍ती लोकप्रियता के लिए कन्‍हैया कुमार ने कही गला दबाने की बात

कन्हैया, उमर और अनिर्बान भट्टाचार्य को फरवरी में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी के विरोध में कैंपस में कार्यक्रम आयोजित करने पर देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस कार्यक्रम में कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी नारे लगे थे। सभी आरोपी अभी जमानत पर बाहर है।

Read Also: नई मुसीबत में फंसे JNUSU अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार, अब सेना के कथित अपमान पर देशद्रोह का केस दर्ज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App