ताज़ा खबर
 

JNU की घटना को हाफिज सईद का समर्थन? राजनाथ के दावे पर विवाद, गृह मंत्रालय ने दी सफाई

लोकल पुलिस ने जेएनयू की घटना से आतंकियों के तार जुड़े होने की आशंका जाहिर की है। एक अन्‍य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू की स्टूडेंट और लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी को जान से मारने की धमकी मिली है।

hafiz saeed, rajnath singh, D Raja, JNU row, JNU students, D Raja, CPI MP D Raja, D Raja's daughter, Jawaharlal Nehru University, d raja, JNU protests, राजनाथ सिंह, जेएनयू, डी राजा, हाफिज सईदगृह मंत्री राजनाथ सिंह का बयान दिल्‍ली पुलिस की उस आशंका के बाद आया है, जिसमें उसने घटना के पीछे आतंकियों का हाथ होने की आशंका जताई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यह दावा कर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया कि जेएनयू में पिछले दिनों संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की फांसी के विरोध में हुए कार्यक्रम को लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज सईद का ‘‘समर्थन’’ मिला था। राजनाथ के बयान के तुरंत बाद विपक्षी पार्टियों ने मांग की कि गृह मंत्री जेएनयू परिसर में हुए कार्यक्रम को लेकर किए गए अपने दावे को साबित करने के लिए सबूत दें। वहीं, सोशल मीडिया ने भी उन्‍हें निशाने पर लिया। टि्वटर पर #RajnathGoofsUp टॉप पर ट्रेंड करने लगा। दरअसल, यह अंदाजा लगाया गया कि राजनाथ का बयान उस ट्वीट पर आधारित था, जो कथित तौर पर हाफिज सईद के अकाउंट से किया गया था। हालांकि, बाद में यह कहा गया कि यह अकाउंट सईद का नहीं था। विवाद बढ़ने के बाद गृह मंत्रालय ने सफाई दी कि राजनाथ का बयान कई सुरक्षा एजेंसियों से मिले इनपुट के आधार पर था।

बता दें कि रविवार को मीडिया से बातचीत में राजनाथ ने कहा था, ‘देश को इस सच्‍चाई को स्‍वीकार करना होगा कि जेएनयू में जो घटना हुई, वह हाफिज समर्थित है, जो कि दुर्भाग्‍यपूर्ण है।

डी राजा की ब‍ेटी को धमकी?
एक अन्‍य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू की स्टूडेंट और लेफ्ट नेता डी राजा की बेटी को जान से मारने की धमकी मिली है। बीजेपी नेता महेश गिरी ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया था कि बीते बुधवार की शाम जेएनयू में जिन लोगों ने देश विरोधी नारेबाजी की थी, उनमें राजा की बेटी अपराजिता भी थीं। धमकी के बारे में डी राजा ने बताया कि उनकी बेटी को ऑस्ट्रेलिया से अंडरवर्ल्ड डॉन के नाम से कई धमकी भरे फोन आ रहे है। राजा ने कहा कि उनके पास एक फोन आया। फोन करने वाला शख्स हिन्दी में बात कर रहा था और कह रहा था कि वह क्यों एबीवीपी और बीजेपी से दुश्मनी ले रहे हैं?

Read Also:

JNU विवाद पर सुधीश पचौरी का कॉलम बाख़बर : लेनिन की दाढ़ी में

 JNU कैंपस में कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा पर हमला, कान से निकला खून, ABVP पर लगा आरोप

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ट्रेन में सफर के लिए कन्फर्म टिकट नहीं मिलने से हैं परेशान? यह मोबाइल ऐप करेगा मदद
2 मालदा हिंसा: नींद से जागी ममता सरकार, खुफिया तंत्र को मजबूत करने के लिए उठाएंगी ये पांच कदम
3 देहरादून के एसडीएम पर बलात्कार की कोशिश का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X