ताज़ा खबर
 

JNU Election 2018: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए आज है मतदान, जानें कौन-कौन मैदान में

JNU Election 2018: नतीजे 16 सितंबर को घोषित किए जाएंगे। प्रेसिडेंट पद के लिए चुनावी मैदान में 8 प्रत्याशी उतरे हैं।

Author नई दिल्ली | September 14, 2018 3:41 PM
JNU Election 2018: इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित हुए थे। बीजेपी समर्थित एबीवीपी ने जहां तीन पद अपने नाम किए, वहीं एनएसयूआई को एक पद पर जीत मिली।

JNU Election 2018: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) छात्रसंघ के लिए शुक्रवार को मतदान है। पहले चरण का मतदान सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक जबकि दूसरे चरण में वोटिंग दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक होगी। नतीजे 16 सितंबर को घोषित किए जाएंगे। प्रेसिडेंट पद के लिए चुनावी मैदान में 8 प्रत्याशी उतरे हैं। वाम समर्थित ऑल इंडिया स्टूडेंट्स असोसिएशन, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया, डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने मिलकर यूनाइटेड लेफ्ट अलायंस बनाया है। इस गठबंधन की ओर से एन साई बालाजी प्रेसिडेंट पद के लिए मैदान में हैं। वहीं, एनएसयूआई ने विकास यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से ललित पांडे प्रेसिडेंट के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

लेफ्ट पार्टियों की ओर से डीएसएफ की सारिका चौधरी वाइस प्रेजिडेंट पद के लिए मैदान में हैं। जनरल सेक्रेटरी पद के लिए एसएफआई के अजीज अहमद जबकि एएसआईएफ के अमुथा जयदीप जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस की एनएसयूआई (नैशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया) ने स्कूल ऑफ इंटरनैशनल स्टडीज के विकास यादव को प्रेसिडेंट पद के लिए उतारा है। एनएसयूआई की तरफ से स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज से लिजी के बाबू वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए मैदान में हैं। वहीं, जनरल सेक्रेटरी के लिए मोहम्मद मोफिजुल आलम जबकि एन रीना जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे हैं। एबीवीपी की ओर से गीताश्री बरुआ वाइस प्रेसिडेंट, गणेश गुर्जर जनरल सेक्रेटरी जबकि वेंकट चौबे जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए मैदान में हैं।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित हुए थे। बीजेपी समर्थित एबीवीपी ने जहां तीन पद अपने नाम किए, वहीं एनएसयूआई को एक पद पर जीत मिली। प्रेसिडेंट पद के लिए एबीवीपी के अंकित ने एनएसयूआई के सनी छिल्लर को 1700 से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी। एबीवीपी के ही शक्ति सिंह  उपाध्यक्ष पद के लिए 7,673 वोट से विजयी हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App